Breaking News

कर्ज में डूबे अंबानी के रिलायंस ग्रुप ने खाली किया मुख्‍यालय

Posted on: 13 May 2018 11:17 by Ravindra Singh Rana
कर्ज में डूबे अंबानी के रिलायंस ग्रुप ने खाली किया मुख्‍यालय

मुंबईः मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी का रिलायंस समूह वित्तीय संकट से जूझ रहा है, मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित अपना मुख्यालय रिलायंस सेंटर को खाली कर दिया है। ख़बरों के मुताबित कर्ज के बोझ को कम करने के लिए अपनी संपत्तियाें को बेच रहा यह औद्योगिक समूह ने अपने हेडक्वार्टर को सांताक्रूज स्थित ऑफिस में चलाने का निर्णय लिया है।

रिलायंस ग्रुप पर लगभग 60 हजार करोड़ का कर्ज है। इस साल मार्च में रिलायंस ग्रुप ने मुंबई में अपने पावर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को अडानी ग्रुप को 18,800 करोड़ रुपए में बेचा था।ग्रुप ने अपने फ्लैगशिप रिलायंस कम्यूनिकेशन के 51 % स्टेक को अपने कर्जदाताओं को देने की पेशकश की है। इसके अलावा कंपनी बचे हुए 27,000 करोड़ रुपए कर्ज को चुकाने के लिए अपने स्पेक्ट्रम को बेचकर 17,000 करोड़ रुपए जुटाएगी। रिलायंस ग्रुप ने देशभर में अपने रियल एस्टेट संपत्तियों को 10,000 करोड़ में बेचने वाले है।

बता दें कि ऊर्जा के क्षेत्र में काम कर रही ग्रुप की कंपनी रिलायंस पावर भी संघर्ष कर रही है. इसका बाजार मूल्य 11,400 करोड़ रुपये है, जो 2008 में आईपीओ से जुटाए गए 11,700 करोड़ रुपये से भी 300 करोड़ रुपये कम रहे . मुख्यालय इसलिए खाली किया गया क्योंकि कुछ सालों से इसका उपयोग केवल बोर्ड बैठक और प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए ही हो रहा था. जबकि रिलायंस सेंटर के 6 हजार वर्गफीट में फैले 3 फ्लोर्स को किराए से देने पर दस लाख प्रति माह मिल सकता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com