Breaking News

हवाई यात्रा से भी मंहगा हुआ रेल सफर | Expensive Train Journey than Air Travel

Posted on: 13 May 2019 12:25 by rubi panchal
हवाई यात्रा से भी मंहगा हुआ रेल सफर | Expensive Train Journey than Air Travel

रेलवे अपने यात्रियों के लिए नई-नई सुविधा लाता रहता है। ऐसी ही एक सोहलीयत रेलवे ने सुविधा एक्सप्रेस चला कर यात्रियों के लिए दी थी लेकिन गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों की तादाद बढ़ने से रेलवे ने टिकटों के दाम बढ़ा दिए है। हालत यह है कि मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के एसी प्रथम श्रेणी का टिकट यात्रा के तीन सप्ताह पहले लेने पर भी हवाई टिकट से महंगा पड़ रहा है।

रेल टिकट के बढ़ते दामों पर पश्चिमी रेलवे के अधिकारी रविंदर भाकर का कहना है कि सुविधा ट्रेनों में डायनैमिक प्रासिंग लागू है। बेस फेयर में ही बेस फेयर के साथ तत्काल चार्ज जुटा हुआ है। प्रीमियम तत्काल लेने पर ही किराया बहुत बढ़ जाता है।
वहीं यात्रियों से बढ़ते दामों पर बात करने पर उनका कहना है कि रेल में बतना मंहगा टिकट लेने से बेहतर हम हवाई यात्रा कर ले इससे पैसे के साथ हमारा समय भी बच जाता है।

Read more : बाल-बाल बचे सनी देओल, हुआ एक्सीडेंट

कलयाण के व्यापारी प्रताप जयसवाल ने बातचीत में बताया कि 28 मई की यात्रा के लिए सुविधा एक्सप्रेस के गोरखपुर से मुंबई के टिकट ले रहे थे लेकिन वहां एसी सेकंड टीयर का किराया प्रति व्यक्ति 6,610 रुपये है। जिसके बाद उन्होंने कहा कि हमने फ्लाइट ली और चार सदस्यों के परिवार में हमारा 1,000 रुपये तो बचा ही, 30 घंटे की रेल यात्रा से भी छुटकारा मिल गया।

एयर इंडिया के चेयरमैन एवं एमडी अश्विनी लोहानी का कहना है कि हमारा औसत किराया राजधानी एक्सप्रेस के एसी फस्र्ट क्लास के किराये के आसपास होता है। प्रतिस्पर्धा के इस युग में यात्रियों को अच्छा फायदा मिल जाता है।

Read more :जितने दिनों में देश में होंगे चुनाव, उतने में बन जाएगी 30 देशों की सरकार

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com