Breaking News

एग्जिट पोल – ‘दीदी’ के गढ़ में फिर होगा टीएमसी राज या खिलेगा कमल? | Exit Poll 2019: Will Mamata Banerjee be able to save her fortress from BJP? – Lok Sabha Election 2019

Posted on: 19 May 2019 21:03 by bharat prajapat
एग्जिट पोल – ‘दीदी’ के गढ़ में फिर होगा टीएमसी राज या खिलेगा कमल? | Exit Poll 2019: Will Mamata Banerjee be able to save her fortress from BJP? – Lok Sabha Election 2019

बीते एक माह से चल रहे लोकसभा चुनाव रविवार को ख़तम हो गए है. इसी के साथ अब देश की निगाहें 23 मई के चुनाव परिणाम पर जाकर टिक गयी है। लेकिन इससे पहले जारी हुए एग्जिट पोल के सर्वे ने सियासी गलियारों में हलचल तेज कर दी है।

बता दे कि एग्जिट पोल के मुताबिक पश्चिम बंगाल में बीजेपी पिछड़ती हुई नजर आ रही है।

टाइम्स नाउ – वीएमआर के एग्जिट पोल के अनुसार भाजपा-सहयोगियों को 11 सीटें, कांग्रेस को दो और टीएमसी को 28 सीटें मिलने का अनुमान है।

आज तक के अनुसार –
टीएमसी – 19-22, बीजेपी – 19-23, अन्य – 0 -1

एबीपी-नील्सन –

एबीपी-नील्सन के एग्जिट पोल में भाजपा को 16, कांग्रेस को दो और टीएमसी को 24 सीटें मिल रही है।

रिपब्लिक भारत के अनुसार –

रिपब्लिक भारत के एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को 18-26, और टीएमसी को 13-21 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीँ कांग्रेस इस बार 03 सीटों मिलने का अनुमान है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में जबरजस्त सियासी घमासान मचा था। यहां पर सात चरणों में हुए सात चरणों में हर चरण में हिंसा के घटनाएं समाने आई थी। जिसके चलते चुनाव आयोग को राज्य में केंद्रीय सुरक्षाबलों की भी तैनाती करना पड़ी थी।

वहीँ प्रचार के दौरान भी कई बार बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता आमने- सामने आ गए थे। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड के दौरान टीएमसी और बीजेपी के बिच हिनक झड़पें हुई थी इस दौरान ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तक तोड़ दी गई। जिसके बाद मामले को शांत करने के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार का समय एक दिन घटा दिया था।

बता दे कि बंगाल में 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान हुआ था और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को समाप्त हुआ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com