PoK में PAK के अत्याचार के खिलाफ UN के बाहर प्रदर्शन

0
40
atrocities of PAK in PoK

पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों पर लगातार अत्याचार और वहां के जल संसाधनों के दोहन के विरोध में राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया है। प्रर्दशनकारियों कहना था कि PoK में पाकिस्तान मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन कर रहा है और प्राकृतिक संसाधनों को लूट रहा है, इन राजनीातिक कार्यकर्ताओं ने PoK में पाक के आतंकी ठिकानों को भी ध्वस्त करने की मांग कर रहे है ।

https://pbs.twimg.com/media/DnnNUCsW4AAjI-E.jpg

via

पाक ने जनवरी 2015 में पाकिस्तान सरकार ने चीन की सरकारी कंपनी चाइना थ्री जॉर्ज कॉरपोरेशन के साथ इस हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट को विकसित करने का करार किया था, इसको साल 2021 तक पूरा किया जाना है, 1100 मेगावाट के इस प्रोजेक्ट में CTGC भारी भरकम निवेश कर रही है CTGC की ओर से पाक में किया जा रहा यह सबसे बड़ा निवेश है।

https://pbs.twimg.com/media/DnnNWlBXsAAgMXk.jpg

via

पाक ने PoK को आर्थिक गलियारे के नाम पर चीन को एक तरह से सौंप रखा है, जिसको लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और पाकिस्तान इनको सेना के बल पर कुचल रहा है,भारत भी हमेशा से कहता आ रहा है कि पीओके पर पाकिस्तान का कब्जा अवैध है और उसे खाली करना होगा, भारत का कहना है कि अगर भारत और पाक के बीच जम्मू एवं कश्मीर को लेकर विवाद है, तो सिर्फ पाकिस्तान की तरफ से पीओके पर अवैध कब्जा जमा रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here