Breaking News

Loksabha Election: इन परीक्षाओं पर पड़ा असर, बदली तारीख | Exam postponed due to Loksabha Election

Posted on: 12 Mar 2019 12:44 by Surbhi Bhawsar
Loksabha Election: इन परीक्षाओं पर पड़ा असर, बदली तारीख | Exam postponed due to Loksabha Election

लोकसभा चुनाव का असर विद्यार्थियों पर पड़ता दिख रहा है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कई प्रतियोगी और एंट्रेंस परीक्षाओं की तारीख में भी बदलाव किया गया है। दरअसल, चुनाव की तारीख और परीक्षाओं की तारीख को लेकर क्लेश हो रहा था जिसके बाद संस्थानों ने अपनी परीक्षाओं का कार्यक्रम बदला है। हम आपको बता रहे है किन परीक्षाओं के समय और तारीख में बदलाव किया गया है।

must read: 10वीं पास के लिए Vijaya Bank में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई | Recruitment in Vijaya Bank

ICAI सीए परीक्षा

चार्टेड अकाउंटेंट परीक्षाओं के लिए द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंसी ऑफ इंडिया (ICAI) ने बदलाव किया है। यह परीक्षा अब 27 मई से 12 जून के बीच होगी। पहले संथान के इस परीक्षा के लिए 2 मई से 27 मई 2019 की तारीख तय की थी।

गुजरात CET

23 अप्रैल को होने वाली गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के कार्यक्रम में गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने बदलाव किया है। अब यह परीक्षा 3 दिन बाद 26 अप्रैल को कराने का फैसला लिया है।

KEA CET 2019

द कर्नाटक एग्जामिनेशन अथॉरिटी (KEA) ने भी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 29-30 अप्रैल को कराने का फैसला लिया है। पहले यह परीक्षा 23 और 24 अप्रैल को होने वाली थी।

must read: सरकार ने खोले रोजगार के नए रास्ते, 10 करोड़ को मिलेगी जाॅब Government gets new way of employment, 10 crores will get jobs

मुंबई यूनिवर्सिटी

मुंबई यूनिवर्सिटी के बीए और बीकॉम के विद्यार्थियों पर भी लोकसभा चुनाव का असर पड़ा है। 22 अप्रैल, 23 अप्रैल, 24 अप्रैल, 29 अप्रैल और 30 अप्रैल को होने वाली परीक्षा की तारीखों को बदला गया है। हालांकि अभी नई तरिखं का ऐलान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि जल्द ही विश्वविद्यालय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नई तारीखों की घोषणा कर देगा।

JEE एडवांस

JEE एडवांस पर भी लोकसभा चुनाव का असर हुआ है. यह परीक्षा भी लोकसभा चुनाव के बीच होना है और इसके लिए भी तारीखों में बदलाव किया जा सकता है। हालांकि आईआईटी रूड़की की ओर से परीक्षा को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

must read: 12 वीं पास युवाओं के लिए UPSSSC में भर्ती, सैलरी 69 हजार रु | UPSSSC Recruitment 2019

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com