Breaking News

अमेठी, गोंडा और हावड़ा में ईवीएम खराब, बूथों पर हंगामा | EVM Issues Reported in Amethi, Gonda and Howrah…

Posted on: 06 May 2019 08:27 by Pawan Yadav
अमेठी, गोंडा और हावड़ा में ईवीएम खराब, बूथों पर हंगामा | EVM Issues Reported in Amethi, Gonda and Howrah…

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। इसमें मप्र की सात लोकसभा सीट भी शामिल हैं। इन 71 सीटों पर चुनाव लड़ रहे 673 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। इधर, वोटिंग शुरू होते ही कई स्थानों पर ईवीएम के खबर होने का सिलसिला चल पड़ा। बताया जा रहा है कि कई स्थानों पर अब तक वोटिंग शुरू नहीं हो पाई। अमेठी में ईवीएम खराब होने के कारण मतदाताओं ने पोलिंग बूथ के बाहर के हंगामा कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के गोंडा लोकसभा सीट पर केसरगंज में आधे घंटे से ईवीएम खराब है। यूपी के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री सहित सैकड़ों मतदाता बूथ संख्या 394 पर वोट के इंतजार में खड़े हैं।

इतना ही नहीं, पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। इधर, ईवीएम और वीवीपैट मशीन में तकनीकी खराबी के कारण हावड़ा के मतदान केंद्र संख्या 289, 291, 292 में मतदान शुरू नहीं हो सका है। पदाधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में वोटिंग के दौरान हंगामा हो गया। इस कारण मतदान प्रक्रिया प्रभावित हो गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में भी कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की खबर है। इस कारण मतदाताओं ने पोलिंग बूथ पर हंगामा कर दिया है। पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में वोटिंग के दौरान हंगामा। वहीं हुगली लोकसभा सीट के बूथ संख्या 188-91 पर ईवीएम काम नहीं कर रहा है। वहीं हावड़ा में भी ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली है। एक घंटे से मतदाना रुका है।
Read More : उमा भारती के चुनावी बोल, कांग्रेस को बताया ‘अंग्रेजो की झूठन’ | Uma Bharti in Elections Rally told that Congress is ‘FAKE’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com