Breaking News

पर्यावरण दिवस : यस बैंक देगा 8 प्रतिशत ब्याज, कूड़े-कचरे का रीसाइकिल करने का भी किया ऐलान

Posted on: 05 Jun 2018 16:13 by Praveen Rathore
पर्यावरण दिवस : यस बैंक देगा 8 प्रतिशत ब्याज, कूड़े-कचरे का रीसाइकिल करने का भी किया ऐलान

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के यस बैंक ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर दो घोषणाएं की हैं, एक, 8 फीसदी दर पर ब्याज देने की और दूसरी साढ़े 9 टन सूखे कूड़े को रीसाइकिल करेगा।

मंगलवार को बैंक ने विश्व पर्यावरण दिवस पर नई डिपॉजिट स्कीम लॉन्च की है, जिसके तहत निवेशक 8 फीसदी ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। इस स्कीम के तहत निवेशक को 18 महीने से थोड़ा समय ज्यादा तक पैसा जमा करना होगा। यस बैंक की इस नई स्कीम ‘ग्रीन फ्यूचर: डिपॉजिट’ से अगले 3 महीने में 1000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। बैंक ने अपनी इस नई स्कीम को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर जारी किया है। इस स्कीम के तहत निवेशक को 18 महीने 8 दिन या फिर 18 महीने 18 दिन तक डिपॉजिट अकाउंट खोलना होगा। इस दौरान निवेशक को 7.50 फीसदी प्रतिवर्ष की दर से ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की यह दर 8 फीसदी तय की गई है।

यस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ राणा कपूर ने बताया, ‘यस बैंक इस साल इस वित्त वर्ष में कुछ और ग्रीन रिटेल प्रोडक्ट लॉन्च करेगा। इस कड़ी में ग्रीन फ्यूचर: डिपॉजिट उसका पहली स्कीम है। इसके अलावा, इस मौके पर यस बैंक ने बताया कि उसने पर्यावरण के दृष्टिकोण से एक पायलट प्रॉजेक्ट की शुरुआत की है। बैंक 9.5 टन सूखे कूड़े को रीसाइकल करेगा, जिससे प्रति क्वॉर्टर 27.35 मीट्रिक टन कार्बन फुटप्रिंट में कमी लाने में मदद मिलेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com