विगत दिवस हुई वर्षा के दौरान हुए जलजमाव एवं अन्य समस्याओं के संबंध में आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक दिए निर्देश

बारिश के दौरान जोनल अधिकारी अपने जोन क्षेत्र में भ्रमण करें, कहीं यदि कचरा जमाव के कारण जलजमाव हो रहा है तो उसे निकलवाने के लिए तत्काल कार्यवाही करें। जोन स्तर पर टीम का गठन किया जाए.

इंदौर: आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा विगत दिवस हुई वर्षा के दौरान हुए जलजमाव, स्टॉर्म वाटर लाइन कार्य और रेस्टोरेशन संबंधी कार्य के संबंध में सिटी बस ऑफिस में समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, संदीप सोनी अधीक्षण यंत्री अशोक राठौर, दिलीप सिंह चौहान समस्त नियंत्रण करता अधिकारी, जोनल अधिकारी ड्रेनेज सुपरवाइजर एवं अन्य उपस्थित थे।आयुक्त पाल द्वारा समीक्षा बैठक में विगत दिवस बरसात के दौरान जिन जिन स्थानों पर जलजमाव हुआ वहां पर किए गए कार्य और जलजमाव के निराकरण के संबंध में झोनवार समीक्षा की गई।

आयुक्त द्वारा समीक्षा के दौरान निर्देश दिए गए कि बारिश के दौरान जोनल अधिकारी अपने जोन क्षेत्र में भ्रमण करें, कहीं यदि कचरा जमाव के कारण जलजमाव हो रहा है तो उसे निकलवाने के लिए तत्काल कार्यवाही करें। जोन स्तर पर टीम का गठन किया जाए, जिनके पास पर्याप्त साधन रहे जो बारिश के दौरान ग्रीन वेस्ट, कचरा, मिट्टी आदि के कारण पानी की निकासी को रोकता है या अवरोध करता है तो उसे तुरंत हटाने की कार्यवाही की जाए। कहीं पर भी चेंबर खुले नहीं रहें, चेंबर पर ढक्कन लगाना सुनिश्चित कर लें।

Must Read- Maharashtra Political Crisis: क्या रद्द की जाएगी 16 बागी MLA की सदस्यता? ली जा रही कानूनी राय

आयुक्त द्वारा समीक्षा के दौरान निर्देश दिए गए कि जहां जहां स्टॉर्म वाटर लाइन डाली गई है वहां पर से सीएनडी वेस्ट नहीं पड़ा रहे यदि हो तो सफाई करा दे। स्टॉर्म वाटर लाइन में पानी की निकासी अवरुद्ध तो नहीं हो रही है यह भी सुनिश्चित करें। रेस्टोरेशन कार्य की भी समीक्षा की गई जहां-जहां कार्य चल रहे हैं वहां पर कार्य के तुरंत बाद रेस्टोरेशन का कार्य कराने के और रेस्टोरेशन कार्य की प्रतिदिन समीक्षा करने के निर्देश दिए गए। ड्रेनेज लाइंस सफाई कराने के निर्देश दिए गए। वाटर रिचार्जिंग के कार्य की समीक्षा की गई समीक्षा के दौरान वाटर रिचार्जिंग कार्य के लिए झोनवार टारगेट निर्धारित किए गए हैं 30 जून तक टारगेट को अनुसार कार्य पूर्णा करने के निर्देश दिए गए।