Breaking News

जबलपुर से अजमेर जा रही दयोदय एक्सप्रेस का इंजन और बोगी पलटी

Posted on: 01 Feb 2019 19:28 by Amit Shukla
जबलपुर से अजमेर जा रही दयोदय एक्सप्रेस का इंजन और बोगी पलटी

शुक्रवार को जयपुर के सांगानेर के पास एक बड़ा रेल हादसा हुआ है. जबलपुर से अजमेर जा रही दयोदय एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और दो बोगी अचानक पटरी से उतरकर पलट गए. हादसे के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. हादसा दोपहर में करीब एक बजे सवाई माधोपुर-मुबंई ट्रैक पर सांगानेर रेलवे स्टेशन के पास हुआ. उस समय दयोदय एक्सप्रेस जबलपुर से अजमेर जा रही थी. इस हादसे में लोको पायलट खेमराज और सह लोको पायलट विजय घायल हो गए. कुछ यात्रियों को मामूली चोटें आईं हैं. दुर्घटना के बाद सवाई माधोपुर-मुंबई रेलवे ट्रैक बाधित हो गया.

Train-2-Final

दुर्घटना में इंजन और दो बोगियों के पलटने के दौरान रेलवे ट्रैक की पटरी और पटरी किनारे लगे सिग्नल पॉइंट के कुछ खम्भे भी टूट गए. रेलवे प्रशासन ने तत्काल मौके पर पहुंचा कर जांच के आदेश दे दिए हैं. दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई.

Train-5-Final

लेकिन DRM सौम्या माथुर का कहना है कि घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है. लोको पायलट व सह लोको पायलट घायल हुए हैं और उन्हें भी मामूली चोटें आई हैं. फिलहाल रेलवे की टीम राहत कार्य में जुट गई है.

Train-7-Final

दुर्घटना के बाद राहत ट्रेन भेजी गई है. ट्रेन हादसे की सूचना मिलने के बाद आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. लोग डिब्बों में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं. मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा है. मौके पर मौजूद रेलवे अधिकारियों के अुनसार तकनीकी खराबी के कारण ये हादसा हुआ है. दुर्घटना के बाद अन्य ट्रेनों को दूसरे रूट से निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Train-4-Final

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com