इंदौर सहित जिले की आठों नगर परिषदों में पहले चरण में होंगे चुनाव, आचार संहिता हुई लागू

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने सभी संबंधित पक्षों से आदर्श आचरण संहिता का पालन करने की अपील की है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार इंदौर नगर निगम और जिले की आठ नगर परिषदों, जिनमें बेटमा, देपालपुर, गौतमपुरा, हातोद, महूगांव, मानपुर, राऊ और सांवेर शामिल हैं.

Indore: राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आज नगरीय निकायों के लिये निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। इसके अनुसार इंदौर नगर निगम सहित जिले की आठों नगर परिषदों में पहले चरण में चुनाव होंगे। निर्वाचन की अधिसूचना 11 जून को जारी होगी। इसी दिन से नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का सिलसिला भी शुरू हो जायेगा। पहले चरण में 6 जुलाई को मतदान होगा तथा 17 जुलाई को मतगणना व निर्वाचन परिणामों की घोषणा की जायेगी। आज से ही आदर्श आचरण संहिता भी लागू हो गई है।

Must Read- सीएम शिवराज के ठेला लेकर खिलौना इकट्ठा करने को कांग्रेस ने बताया प्रसिद्धि का ढकोसला, लगाए कई आरोप

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने सभी संबंधित पक्षों से आदर्श आचरण संहिता का पालन करने की अपील की है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार इंदौर नगर निगम और जिले की आठ नगर परिषदों, जिनमें बेटमा, देपालपुर, गौतमपुरा, हातोद, महूगांव, मानपुर, राऊ और सांवेर शामिल हैं, में चुनाव के लिये 11 जून को सुबह साढ़े 10 बजे अधिसूचना का प्रकाशन होगा। इसके साथ ही नाम निर्देशन पत्र भी दाखिल करने का सिलसिला इसी दिन से शुरू हो जायेगा। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 जून के दोपहर 3 बजे तक रहेगी। प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा (जाँच) का कार्य 20 जून को सुबह साढ़े 10 बजे से प्रारंभ होगा। अभ्यर्थी 22 जून के दोपहर 3 बजे तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसके पश्चात इसी दिन निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार की जायेगी और उन्हें निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन किया जायेगा। मतदान 6 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा और मतगणना 17 जुलाई को सुबह 9 बजे से प्रारंभ की जायेगी। निर्वाचन परिणामों की घोषणा भी इसी दिन होगी।