Breaking News

ममता के गढ़ में कैलाश का कमाल | Election Results 2019 BJP General Secretary Kailash Vijayvargiya captured in Mamata Banerjee stronghold

Posted on: 23 May 2019 17:07 by pryadav
ममता के गढ़ में कैलाश का कमाल | Election Results 2019 BJP General Secretary Kailash Vijayvargiya captured in Mamata Banerjee stronghold

इंदौर। शहर से लेकर मध्य प्रदेश तक की राजनीति में अहम किरदार निभाने वाले कैलाश विजयवर्गीय ने वो कर दिखाया है, जो भारतीय जनता पार्टी के इतिहास में शायद ही किसी और ने किया हो। जिस प्रदेश में भाजपा को खड़े रहने की जगह भी नहीं थी, वहां अब कमल का फूल अगर मजबूती से खिलता दिख रहा है तो इसकी वजह कैलाश ही है । हम बात कर रहे हैं ममता बनर्जी के गढ पश्चिम बंगाल की । यहां की आधी से ज्यादा सीटों पर भाजपा बढ़त बनाए हुए हैं , इस कामयाबी के पीछे कैलाश विजयवर्गीय की रात दिन की मेहनत ही है। ना तो वो मेहनत से घबराए और ना ही तृणमूल कांग्रेस की हिंसा से डरे। अपने इरादे के पक्के कैलाश ने मेहनत जारी रखी। और भाजपा को इस मुकाम पर ला दिया है ,कि अब वह पश्चिम बंगाल में भी अपना परचम लहरा सकती है।

यहां की 42 सीटों में से 20 पर भाजपा को बढ़त है । 21 पर टीएमसी आगे चल रही है । मात्र एक सीट पर कांग्रेस है। देशभर में मोदी लहर के बावजूद बंगाल एक ऐसा प्रदेश था जिसके बारे में सोचने से पहले भाजपा परेशान हो जाया करती थी । अब कैलाश की मेहनत रंग लाई है और अब वहां भी भगवा रंग नजर आने लगा है । छोटे से छोटा कार्यकर्ता हो या बड़े से बड़ा नेता, कैलाश सब से मिलकर चलें । चौराहों नुक्कड़ों हर जगह पर सभा की । बैठक की । रात हो या दिन आम जनता की मदद के लिए पहुंचे। इसी मेहनत में भाजपा को जीत दिलाई है । आज की जीत के बाद भाजपा में कैलाश का कद और भी बड़ा हो जाएगा। भविष्य में अगर वह दिल्ली की राजनीति में बड़ा चेहरा बनकर उभरे तो हैरानी नहीं होगी ।

छात्र राजनीति से जीवन की शुरुआत करने वाले कैलाश ने पहले इंदौर को कामयाब बनाया, फिर प्रदेश की राजनीति में अपना दखल बढ़ाया और जब पार्टी ने उनके लिए बंगाल जैसा कठिन रास्ता चुना तो भी वह पीछे नहीं हटे ।इसे चुनौती की तरह लिया और आज कामयाबी उनके कदम चूम रही है। आधी सीटों पर बढ़त को भी कामयाबी इसलिए माना जा रहा है , क्योंकि भाजपा यहां दो या तीन सीटें जीतने के लिए ही तरस रही थी । बंगाल का वोटर भी तृणमूल कांग्रेस के साथ ही नजर आता था जो लोग भाजपा के साथ थे वह डरे हुए थे । लेकिन कैलाश ने उनमें भी हिम्मत फूंक दी । लोग खुलकर सामने आ गए और ममता बनर्जी एकछत्र राज खत्म होता दिख रहा है । इस कमाल के पीछे सिर्फ और सिर्फ भाजपा के कैलाश का हाथ है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com