बयान देकर फंसे राजस्थान के राज्यपाल, EC करेगा शिकायत |Governor of Rajasthan stranded in statement, EC will complain

0
80
kalyand singh

लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू हो चुकी है और इसी के फेर में राजस्थान के राज्यपाल कल्याणसिंह फंस गए हैं। कल्याणसिंह ने पिछले दिनों भाजपा कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की बात कही थी। इस बयान को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है। अब आयोग राज्यपाल कल्याण सिंह राष्ट्रपति से शिकायत कर सकता है।

Read More : शिवराज ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

दरअसल, राज्यपाल सिंह 23 मार्च को अलीगढ़ के दौरे पर गए थे, वहां मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनना चाहिए। मोदी को लिए यह बहुत जरूरी है कि वह फिर से प्रधानमंत्री बनें, ताकि देश तरक्की कर सके। इस मैसेज के वायरल होते ही कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। वहीं चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए राष्ट्रपति से शिकायत करने की तैयारी की है।

Read More : भोपाल में आखिर दिग्विजय सिंह का मुकाबला कौन करेगा | Who will fight Digvijay Singh in Bhopal

पीएम मोदी की तस्वीरों पर हंगामा, चुनाव आयोग ने दागे सवाल

लोकसभा चुनाव को लेकर लगी आचार संहिता की जद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी आ गई है। चुनाव आयोग ने रेलवे और एयर इंडिया की टिकट पर पीएम मोदी की छपी तस्वीरों को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। ऐसे में अब रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को खत लिखकर जवाब देने को कहा है। चुनाव आयोग ने रेलवे से पूछा कि आचार संहिता लागू होेने के बाद रेल टिकट से प्रधानमंत्री की तस्वीरें क्यों नहीं हटाई गई और हवाई यात्रा पास क्यों जारी की गई। अब चुनाव आयोग ने दोनों मंत्रालय से तीन दिन में जवाब मांगा है।

Read More : ‘न्याय स्कीम‘ पर सवाल उठाया तो नीति आयोग के उपाध्यक्ष को मिला नोटिस | Notice to the Deputy Chairman of the Policy Commission

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की तस्वीरों के साथ बोर्डिंग पास जारी करने केा लेकर एयर इंडिया की आलोचना की जा रही है। इधर, कुछ दिनों पहले रेल टिकटों पर पीएम की फोटो को लेकर बवाल हुआ था।  इस मामले में एयरलाइन प्रबंधन का कहना है कि तस्वीरों वाले होर्डिंग पास अगर आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाए गए तो उन्हें वापस लिया जाएगा। वहीं रेलवे ने कहा कि 20 मार्च को पीएम मोदी की तस्वीरों वाली टिकटें वापस ले ली थी। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस इस बारे में चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

Read More :गोवा में फिर सियासी ड्रामा, MGP के दो विधायक BJP में शामिल | MGP’s two MLAs join BJP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here