Breaking News

भाजपा पर चुनाव आयोग सख्त, जारी किया नोटिस | Election Commission issued notice to BJP

Posted on: 11 May 2019 20:57 by bharat prajapat
भाजपा पर चुनाव आयोग सख्त, जारी किया नोटिस | Election Commission issued notice to BJP

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने भाजपा को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस थमाया है। दरअसल आयोग ने ‘नमो टीवी पर ‘चुनाव संबंधी सामग्री का प्रसारण किए जाने को लेकर भाजपा को नोटिस दिया है। यह जानकारी शनिवार को एक अधिकारी द्वारा दी गई।
बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की 7 सीटों पर रविवार को मतदान होना है। जिसमें एक करोड़ 33 लाख से अधिक मतदाता उम्मीद्वारों के भाग्य का फैसला करेंगे। दिल्ली में शुक्रवार शाम 6ः00 बजे ही चुनाव प्रचार का शोर थम गया था।

दिल्ली के सीईओ रणवीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव प्रचार थम जाने के बाद शहर में और सोशल मीडिया पर राजनीतिक प्रचार प्रसार बंद होना चाहिए। अधिकारी ने शुक्रवार को बीजेपी को नोटिस जारी करने जानकारी दी है।

must read : शिवराज सिंह ने भी स्वीकारा मेरे भाई का कर्ज माफ हुआ है – सीएम कमलनाथ

सिंह ने कहा कि ‘चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भी नमो टीवी पर चुनाव संबंधी सामग्री के प्रसारण को लेकर भाजपा को नोटिस जारी किया गया है।’ आयोग ने शनिवार तक पार्टी से नोटिस का जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने अप्रैल में नमो टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले सभी रिकॉर्डेड कार्यक्रमों को पहले से प्रमाणित कराने जाने संबंधी निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद भाजपा को प्रमाणन के बगैर ‘नमो टीवी’ पर कोई भी सामग्री प्रसारित नहीं करने के लिए आदेश जारी किया था।

must read : लोकसभा चुनाव : छठे चरण का मतदान कल, कई दिग्गजों की किस्मत होगी EVM में कैद

दिल्ली सीईओ कार्यालय ने ‘नमो टीवी बीजेपी को बीजेपी द्वारा प्रायोजित बताया था। इसलिए इस चैनल पर प्रसारित किए जाने वाले सभी सभी रिकॉर्डेड कार्यक्रमों को दिल्ली की मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी कमेटी द्वारा पहले से प्रमाणित किए जाने का निर्देष दिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com