Breaking News

चुनाव आयोग से बीजेपी को झटका, दिया ये आदेश | Election Commission gives strict order to BJP

Posted on: 13 Mar 2019 11:09 by Surbhi Bhawsar
चुनाव आयोग से बीजेपी को झटका, दिया ये आदेश | Election Commission gives strict order to BJP

लोकसभा चुनाव बिगुल बजते ही जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारीयों में जुट गई है वही दूसरी ओर चुनाव आयोग भी काफी सख्त नजर आ रहा है। रैली, भाषणों के अलावा आयोग इस बार सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर बनाए हुए है। हाल ही में चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया के मद्देनजर भाजपा को बड़ा झटका दिया है।

दिया ये आदेश

दरअसल, दिल्ली में भाजपा के विधायक ओमप्रकाश शर्मा ने फेसबुक पर विंग कमांडर अभिनन्दन की तस्वीर शेयर कर दी थी। इस तस्वीर को चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश दिया है साथ ही आयोग ने इसके लिए फेसबुक को भी सूचित कर दिया है। हाल ही में कई ऐसे पोस्टर्स देखने को मिले थे, जिसमें विंग कमांडर अभिनन्दन की तस्वीर लगी हुई थी।

must read: शरद पवार का दावा, चुनाव में भाजपा बनेगी सबसे बड़ी पार्टी Sharad Pawar claims BJP will become largest party in elections

चुनाव आयोग सख्त

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों से पहले ही कह दिया है कि कोई भी अपने बैनर और पोस्टर्स में सेना की तस्वीर का इस्तेमाल ना करे। इसके साथ ही आयोग ने यह भी साफ़ कर दिया कि चुनाव प्रचार-प्रसार में सेना से जुडी किसी भी चीज को मुद्दा ना बनाए।चुनाव आयोग ने सिर्फ फेसबुक ही नहीं बल्कि ट्विटर को भी लोकसभा चुनाव के तहत कार्रवाई करने के लिए कहा है, जिसमें चुनाव से संबंधित सामग्री को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने की बात कही है।

must read: Loksabha Election 2019: यूपी में ये है प्रियंका गांधी का मेगा प्लान | Priyanka Gandhi’s Mega Plan for UP

लग गौ आचार संहिता

10 फरवरी को चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। आयोग ने लोकसभा चुनाव 7 चरणों में कराने का फैसला लिया है। 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगी।

must read: ‘चौकीदार चोर है’ पर बढ़ सकती है राहुल की मुश्किलें | Miffed By Chaukidar Chor Hai Sarcasm Irate Watchmen Approached Police

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com