Breaking News

एक बार फिर मोदी पर मेहरबान चुनाव आयोग | Once again Election Commission merciful to ‘PM Modi’

Posted on: 08 May 2019 11:50 by rubi panchal
एक बार फिर मोदी पर मेहरबान चुनाव आयोग | Once again Election Commission merciful to ‘PM Modi’

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए दिए बयान पर क्लिन चिट दी है। चुनाव आयोग का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के राजीव गांधी को ’भ्रष्टाचारी नंबर वन‘ कहने पर उन्हें आचार संहिता का उल्लंघन नजर नहीं आता। इसलिए इस मामले को यही खत्म किया जाता है।

क्या है मामला

दरअसल प्रतापगढ़ में एक सभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए राजीव गांधी को लेकर कहा था कि आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन का नाम दिया था लेकिन देखते ही देखते उनका जीवनकाल भ्रष्टाचारी नं. वन के रूप में  समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। हमारा देश गलतियां माफ करता है, लेकिन धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।’  मोदी के इस ब्यान के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग में इस मामले को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की थी। जिस पर चुनाव आयोग ने मंगलवार को मोदी को क्लिन चिट दे दी है।

राहुल ने इस पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर कहा था की पी.एम मोदी आपका कर्म आपका इंतजार कर रहा है। अब यह युद्ध समाप्त हो चुका है। मेरे पिता के बारे में अपनी अपने विचारों  को प्रस्तुत करके आप अपनी रक्षा नहीं कर सकते हैं ।  राहुल गांधी ने लिखा कि आपको मेरा ढेर सारा प्यार ।

अब तक 9 बार मिली क्लिन चिट

हालांकि इससे पहले भी चुनाव आयोग प्रधानमंत्री मोदी को ऐसे मामलों में राहत दे चुका है। मोदी को लगातार क्लिन चिट देने पर भी विपक्ष आपत्ति जता चुका है। चुनाव आयोग ने सोमवार को ही मोदी को दो मामलों में क्लिन चिट दी थी। मोदी को अब तक 9 मामलों में क्लीन चिट मिल चुकी है।

Read more : बड़ा गणपति से राजबाड़ा तक 12 मई को मोदी का रोड शो

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com