चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को फिर थमाया नोटिस | Election Commission again send Notice to ‘Sadhvi Pragya Thakur’

0
62
Pragya Thakur

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर आचार संहिता के उल्लंघन के चलते चुनाव आयोग ने तीन दिन तक चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी। इन तीन दिनों में साध्वी प्रज्ञा मंदिर-मंदिर पहुंची और पूजा अर्चना की। इस पर भोपाल जिला चुनाव अधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। चुनाव अधिकारी का कहना है कि प्रतिबंध के बावजूद साध्वी द्वारा प्रचार किया गया है, इसलिए ये नोटिस भेजा गया है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव प्रचार पर तीन दिन की रोक लगा दी थी। प्रज्ञा ठाकुर ने बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर विवादित बयान दिया था। इसी को लेकर यह कार्रवाई हुई थी। प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद गिराने को गर्व की बात बताया था। इस सीट पर साध्वी का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह है।

Read More : दिग्विजय सिंह के समर्थन में उतरे कंप्यूटर बाबा, कहा- शकुनी मामा की तरह शिवराज

‘योगी स्टाइल‘ में मंदिर-मंदिर पहुंची साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार रोचक होता जा रहा है। वैसे भी इस हाॅट सीट पर देशभर की नजरें टिकी हुई। भोपाल संसदीय सीट पर भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह है। इसी बीच आचार संहिता उल्लंघन मामले में भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा पर चुनाव आयोग ने प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगाया तो साध्वी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की स्टाइल अपना ली है।

साध्वी गुरूवार सुबह भोपाल के कफ्र्यू वाली माता मंदिर पहुंची, जहां पूजा-अर्चना की। साथ ही मंदिर में चल रहे कीर्तन में भाग लिया। इससे पहले यूपी में सीएम योगी पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का बैन लगाया था, तो उन्होंने भी मंदिर-मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की थी। चुनाव आयोग द्वारा प्रचार पर रोक लगाने के मामले में साध्वी ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्णय का वह सम्मान करती हैं।

Read More : यह क्या कह दिया सुब्रमण्यम स्वामी ने, भाजपा को मिलेगी 220 सीटें, मोदी नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री

बाबरी मस्जिद वाले बयान पर बुरी फंसी साध्वी प्रज्ञा, 72 घंटे की लगी रोक

भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ चुनाव ने बड़ी कर्रिवाई की है. प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ चुनाव आयोग ने 72 घंटे की रोक लगा दी है. चुनाव आयोग का यह आदेश कल सुबह 6 बजे से लागू होगा. बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर विवादित बयान दिया था। इसी को लेकर यह कार्रवाई हुई है. प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद गिराने को गर्व की बात बताया था| साध्वी प्रज्ञा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, वह बाबरी मस्जिद ढांचे पर चढ़ी थीं और उसे गिराने में मदद की थी. उन्होंने आगे कहा था कि, बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर बनाया जाएगा. साध्वी प्रज्ञा ने कहा था- ‘मैंने ढांचे पर चढ़कर तोड़ा था। अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे।’ बता दें कि मध्यप्रदेश भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं|

Read More:सिद्धू को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, पीएम मोदी पर की थी यह विवादित टिप्पणी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here