आइशर ट्रक्स और बसेस ने ड्राइवर्स डे के दिन प्रशिक्षण पहल की शुरूआत की

0
22
Eisar -Trucks -Buses

नई दिल्ली: अपने सीएसआर के तहत ड्राईवर कम्यूनिटी को अपस्किल और ट्रेन करने के प्रयास में, आयशर ट्रक्स एंड बसेस जो वीई कमर्शियल वीकल्स का हिस्सा है, उसने भारी हेवी कमर्शियल वीकल्स को चलाने के लिए संरचित कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षित ड्राइवरों के पहले बैच को सम्मानित किया। ड्राइवर्स डे के अवसर पर, कंपनी ने इंदौर में आयशर अकादमी ऑफ ड्राइवर्स में प्रतिभागियों को सम्मानित किया। श्री अनिल बलिगा, एक्सिकिटिव वाइस प्रेसिडेंट, बस बॉडी एंड एप्लिकेशन, वीईसीवी ने ड्राइवरों को प्रमाण पत्र प्रदान किए।

आयशर अकादमी फॉर ड्राइवर्स एक पूर्व लाइसेंस प्राप्त ड्राइविंग प्रशिक्षण है जिसे आयशर सीएसआर के तहत स्थापित किया गया है, एवं गवर्नमेंट डीटीआई इंदौर में लागू किया जा रहा है। इस पहल के तहत, कंपनी प्रत्येक बैच के लिए 45 दिन के कार्यकाल के साथ एक संरचित प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से 480 चालक को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखती है। इसे एएसडीसी द्वारा कौशल मूल्यांकन और प्रमाणन प्राप्त होगा।

प्रतिभागियों ने अपने ड्राइविंग कौशल और एक संरचित पाठ्यक्रम का व्यापक मूल्यांकन किया है जिसमें थेओरेटिकल लेसंस, सिम्युलेटर ट्रेनिंग, वाहन से अच्छी तरह पहचान और व्हील प्रैक्टिस अभ्यास शामिल है। उन्हें यातायात और सड़क के नियमों, कुशल ईंधन ड्राइविंग प्रैक्टिस, अन्य बेसिक पहलुओं के बीच मूल वाहन तंत्र पर भी जानकारी दी गई। ये योग्य ड्राइवर अब हेवी कमर्शियल वीकल्स के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ड्राईवर्स के अगले बैच को आयशर-पीएससी बोस मेमोरियल ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (नंदीगामा), विजयवाड़ा में सम्मानित किया जाएगा।

श्री अनिल बलिगा, एक्सिकिटिव वाइस प्रेसिडेंट, बस बॉडी एंड एप्लिकेशन, वीई कमर्शियल व्हीकल्स ने बताया कि – “वर्तमान में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में कुशल ड्राइवरों की बहुत कमी है, खासकर हेवी कमर्शियल वीकल सेगमेंट में। नई चालक प्रशिक्षण पहल ड्राईवर एजुकेशन और अपस्कलिंग के साथ-साथ इंडस्ट्री में रोजगार उत्पादन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत बनाती है। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम प्रशिक्षण के माध्यम से, इन ड्राइवर्स ने हेवी कमर्शियल वीकल्स को चलाने के लिए लाइसेंस प्राप्त कर आवश्यक कौशल अंतर को पार किया जो उनके लिए अवसरों के दायरे को बढ़ाता है।” उन्होंने आगे कहा कि – “ड्राइवर्स हमारे ट्रकिंग पारिस्थितिकी तंत्र का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिस पर इंडस्ट्री का विकास निर्भर करता है। ड्राइवर्स डे इन मेहनती व्यक्तियों को पहचानने का एकदम सही मौका है जो सड़क पर हमारे ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्य करते हैं और हमारे विकास के लिए अनिवार्य हैं। “

ड्राईवर कम्यूनिटी के सशक्तिकरण पर आयशर के सतत फोकस को रेखांकित करने वाली कुछ अन्य पहलुओं में स्वर्णिम चतुर्भुज और राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ प्रमुख परिवहन केंद्रों में ट्रक ड्राईवर्स को सस्ती और उन्नत गुणवत्ता वाली आंख और कान स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए विजन और हियरिंग स्वास्थ्य देखभाल के लिए आयशर ड्राइवर केयर प्रोग्राम शामिल है। इसके अलावा, आयशर ने भारत में प्रमुख क्षेत्रीय केंद्रों में संचालित ड्राईवर प्रगति केंद्र (भारतीय तेल निगम के साथ एक ड्राईवर वेलफेयर पहल) का भी उद्घाटन किया। यह सुविधाएं श्रम प्रबंधन, सड़क सुरक्षा को संबोधित करने और ड्राईवर कम्यूनिटी के साथ व्यवसाय चलाने के लिए सर्वोत्तम कार्यप्रणाली को साझा करने के लिए समग्र एवेन्यू के रूप में कार्य करती हैं।

आयशर ट्रक और बस के बारे में :-
आयशर ट्रक और बस भारत में पिछले तीन दशकों से संचालित हैं। भारतीय ट्रकिंग उद्योग का आधुनिकीकरण करने के लिए सबसे पेशेवर और समग्र दृष्टिकोण को अपनाने, उनके ब्रांड दर्शन, “गो प्रो”, सर्वोत्तम श्रेणी में ईंधन दक्षता, उच्च लोडिंग क्षमता, बेहतर अपटाइम और समग्र वाहन जीवन लाभ लाभप्रदता प्रदान करने का वादा करता है। आयशर ट्रकों और बसों (ईटीबी) एलएमडी रेंज में 4.9 टी -16 टी ट्रक सेगमेंट में मजबूत उपस्थिति और 16T-49T हेवी ड्यूटी ट्रक सेगमेंट में लगातार बढ़ती बाजार हिस्सेदारी के साथ मौजूद है। स्कूल बस सेगमेंट में नेतृत्व के साथ लाइट और मध्यम सेगमेंट में आइशर प्रो सीरीज़ बसों की भी मजबूत उपस्थिति है।

वीई कमर्शियल विकल्स लिमिटेड (वीईसीवी) के बारे में:
वीई कमर्शियल विकल्स लिमिटेड (वीईसीवी) वोल्वो ग्रुप और आयशर मोटर्स लिमिटेड का एक जाइंट वैंचर है। यह जुलाई 2008 से संचालित है, कंपनी में आयशर ब्रांडेड ट्रक और बसों, वीई पॉवरट्रेन, ईशर के घटकों के कारोबार के साथ-साथ भारत में वोल्वो ट्रकों की बिक्री और वितरण व्यवसाय की पूरी श्रृंखला शामिल है। वीईसीवी की दृष्टि भारत और विकासशील दुनिया में कमर्शियल ट्रांसपोरटेशन में आधुनिकीकरण के उद्योग नेता के रूप में पहचाना जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here