Breaking News

इसलिए निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर लगाई रोक | EC has imposed Ban on Campaigning in West Bengal…

Posted on: 16 May 2019 18:55 by bharat prajapat
इसलिए निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर लगाई रोक | EC has imposed Ban on Campaigning in West Bengal…

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग के आदेश के चलते आज रात 10ः00 बजे बाद लोकसभा चुनाव का प्रचार थम जाएगा। जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए है। साथ ही विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग पर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दबाव में कार्य करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि आयोग को अगर चुनाव प्रचार पर रोक लगानी ही थी तो सुबह से ही क्यों रोक नहीं लगाई। जिसके बाद अब चुनाव आयोग ने इस फैसले की वजह बताई है।

निर्वाचन आयोग के प्रभारी उपायुक्त सुदीप जैन ने मीडिया को बताया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान भड़की हिंसा को देखते हुए इस फैसले का मकसद सुरक्षा के साथ-साथ मतदातोओं को आराम से सोचने का समय भी मुहैया कराना भी था।

सुदीप जैन ने कहा कि हम वोटरों को प्रचार के शोर-शराबे के बाद आराम से सोचकर अपना मत देने के लिए वक्त देना चाहते है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार लगातार आक्रामक होता जा रहा है।. रोड शो, रॉड शो में बदलते जा रहे है। उन्होंने चुनावी रैलियों में गोलियों की आवाजें आने का दावा किया और कहा तिक ऐसे में इस पर लगाम आवश्यक हो गई है।

सुदीप जैन ने दावा किया कि प्रदेश में बढ़ रहे सियासी वैमनस्य आशंका जताई जा रही कि 17 मई की शाम उपद्रव कहीं अधिक न बढ़ जाएं। जिससे 39 घंटे बाद स्वतंत्र, स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव कराना कठिन हो सकता था। चुनाव आयोग के इस फैसले से सुरक्षा और कानून व्यवस्था सुचारू रखने में सहायता मिलेगी साथ ही वोटरों को भी अपना मन और मत तय करने में आसानी होगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com