Breaking News

फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर ने मनाया ‘अर्थ ऑवर डे’ | ‘Earth Hour Day’ celebrated by Marriott Indore

Posted on: 03 Apr 2019 11:45 by Surbhi Bhawsar
फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर ने मनाया ‘अर्थ ऑवर डे’ |  ‘Earth Hour Day’ celebrated by Marriott Indore

इंदौर: दुनियाभर में शनिवार, 30 मार्च के दिन ‘अर्थ आवर डे’ मनाया गया। दुनियाभर में बिजली बचाने के मकसद से हर साल ‘अर्थ ऑवर डे’ मनाया जाता है। दुनिया के इस सबसे बड़े अभियान का उद्देश्य पर्यावरण का संरक्षण करना है। धरती को बचाने के साथ ही बिजली के महत्व को समझाने और बिजली बचाने के मकसद से भी ये दिन मनाया जाता है। एक जिम्मेदार होटल के रूप में, फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर ने इस वैश्विक अभियान में शामिल होने और अर्थ ऑवर को सफल बनाने के लिए अपने मेहमानों को आमंत्रित किया था।

must read: फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर ने मनाया ‘अर्थ ऑवर डे’ | ‘Earth Hour Day’ celebrated by Marriott Indore

फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाने और अपने हिस्से का योगदान देने के उद्देश्य से ‘अर्थ ऑवर डे’ में भाग लिया। होटल में रंगोली और होम मेड कैंडल द्वारा सजावट की गई एवं हॉट एयर बलून भी छोड़े गए। होटल स्टाफ द्वारा हैण्ड मेड कैंडल और पौधे ख़रीदे गए। ‘वर्ल्ड अर्थ आवर डे’ के समर्थन में होटल ने रात 8:30 से 9:30 बजे तक बिजली बंद रखी एवं पर्यावरण संरक्षण की जागरूकता बढ़ाई। फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक और प्रयास कर रहा है। प्लास्टिक मुक्त बनने के लिए होटल में डिस्पोजल का उपयोग नहीं किया जाता है और प्लास्टिक की वस्तुओं के बजाय लकड़ी और कागज के उत्पादों का उपयोग किया जाता है।

must read: 2019 ‘Happy Chinese New Year’: इंदौर मैरियट होटल में चायनीज़ व्यंजनों ले स्वाद

इस अवसर पर फेयरफील्ड बाय मैरियट इंदौर के होटल मैनेजर सैयद ज़ुल्फ़िकार अली ने कहा-“ पर्यावरण सुरक्षा के प्रति जागरुक होना और साथ ही इस जागरूकता को बढ़ाना हमारा कर्तव्य है, इसलिए ‘वर्ल्ड अर्थ ऑवर डे’ के तहत हमने 1 घंटे के लिए होटल में सभी तरह की इलेक्ट्रॉनिक चीजों को बंद कर दिया एवं हमने होटल और उसके आसपास अधिकतम रोशनी बंद करने का फैसला किया। इस वैश्विक अभियान में शामिल होने के लिए होटल के स्टाफ को प्रोत्साहित किया गया और सभी कर्मचारियों द्वारा सभी एरिया में न्यूनतम रोशनी का उपयोग किया गया। हमने हमारे स्टाफ और मेहमानों से भी लिए गैर जरूरी बिजली उपकरण बंद रखने का अनुरोध किया एवं उनसे अपील करी की वे इस अभियान में हमारा सहयोग करें।”

must read: महेश्वर के घाट पर ‘चुलबुल पांडे‘ का हुड़-हुड़ दबंग-दबंग | Shooting of Maheshwar movie Dabang-3

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com