Breaking News

मोदी, सुप्रीम कोर्ट और ब्राजील की वजह से डूबी वीडियोकॉन

Posted on: 12 Jun 2018 15:29 by Praveen Rathore
मोदी, सुप्रीम कोर्ट और ब्राजील की वजह से डूबी वीडियोकॉन

नई दिल्ली। वीडियोकॉन समूह के एमडी वेणुगोपाल धुत ने मंगलवार को कहा कि समूह के डूबने के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट और ब्राजील सरकार की नीतियों के कारण बताए हैं। यानि समूह के कर्ज में डूबे कर्ताधर्ता अब कंपनी डूबने का ठीकरा इन पर फोड़ रहे हैं। बता दें कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल दिवालिया कानून के तहत सुनवाई कर रही है। ट्रिब्यूनल में वीडियोकॉन ने अपने बचाव में अर्जी दाखिल की है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि कंपनी पर कर्ज का बोझ बढ़ते गया, इसके पीछे ने तीन प्रमुख कारण बताए हैं।

कंपनी के प्रमुख वेणुगोपाल धुत ने कहा है कि नोटबंदी के बाद केथोड रे ट्यूब की सप्लाई बंद हो गई, इससे टेलीविजन का बिजनेस बंद हो गया। इससे कंपनी उबर भी नहीं पाई थी, कि सुप्रीम कोर्ट से टेलीकॉम लाइसेंस बंद होने की वजह से टेलीकॉम बिजनेस बंद करना पड़ा। वहीं ब्राजील में रेड टेप की वजह से समूह का गैस और आइल का बिजनेस प्रभावित हुआ और भारी घाटा हुआ।

लगभग 39 हजार करोड़ रुपए के घाटे के चलते कंपनी बंद होने की कगार पर पहुंच गई है। कंपनी के शेयर पिछले पांच साल की तुलना में 96 फीसदी तक लुढक़ गए हैं। मंगलवार को वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज का शेयर 7.56 रुपए पर बंद हुआ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com