द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, शरद पवार और ममता बनर्जी को लगाया फोन, राष्ट्रपति चुनाव में मांगा समर्थन

राष्ट्रपति पद उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने आज नामांकन दाखिल किया. इसके बाद उन्होंने कई पार्टी प्रमुख से बात कर समर्थन की अपील की.

एनडीए (NDA) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन भरने के बाद उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से फोन पर बात करते हुए समर्थन देने की बात कही.

बताया जा रहा है कि द्रौपदी मुर्मू को ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं देते हुए अपनी पार्टी से उन्हें समर्थन करने की बात करने को कहा है. बता दें कि द्रौपदी मुरमू संसद भवन पहुंची और राष्ट्रपति पद के लिए 4 सेट में अपना नामांकन भरा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके प्रस्तावक बने. इस समय गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के सांसद वहां मौजूद थे.

Must Read- Indore: पुलिस कंट्रोल रूम में TI ने महिला SI को मारी गोली, खुद किया सुसाइड

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे थे. एनडीए की एकजुटता भी इस दौरान देखने को मिली, नामांकन के दौरान जदयू और बीजद के नेता भी मौजूद थे. वाईएस आर कांग्रेस के नेता भी नामांकन के दौरान पहुंचे.

बता दें कि द्रौपदी मुर्मू ओडीशा के आदिवासी जिले मयूरभंज के रायरंगपुर गांव में जन्मी है. झारखंड की पहली महिला राज्यपाल भी रह चुकी हैं. उन्होंने 18 मई 2015 से लेकर 21 जुलाई 2021 तक झारखंड की राज्यपाल का पद संभाला है. वह ओडीशा की पहली आदिवासी और महिला नेता हैं जिन्हें राज्यपाल नियुक्त किया गया. वह साल 2013 में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में एसटी मोर्चा की सदस्य भी रही. 2013 में वह मयूरभंज के जिलाध्यक्ष भी निर्वाचित हुई. 2010 में भी वह जिलाध्यक्ष के पद पर रही.