कश्मीर पर डोभाल का बयान- किसी भी नेता पर नहीं लगाया देशद्रोह, जल्द सामान्य होंगे हालात

0
57

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद धाटी के नेताओं को हिरासत में लिया गया है। जिस पर राष्ट्रीय सुरक्षा साहकार ने कहा है कि इन नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है, ताकि कानून व्यवस्था न बिगड़े। डोभाल का कहना है कि अगर कश्मीर में लोग एक जगह पर इकट्ठा होंगे तो आतंकी इसका फायदा उठा सकते है।

एनएसए डोभाल का कहना है कि किसी भी नेता पर देशद्रोह का केस दर्ज नहीं किया गया है। उन्हे एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है। ऐसे में कश्मीर में जब तक हालत सामान्य नहीं हो जाने हैं तब तक उन्हे हिरासत में ही रखा जाएगा। उन्होने उम्मीद जताई है कि कश्मीर में जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे।

समाचार ऐजेन्सी एएनआई के मुताबिक डोभाल ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में जिस स्थिति का मैने उनुमान लगाया था, उससे बेहतर स्थिति हो रही है। हांलाकि 6 अगसत की एक घटना की सूचना मिली है, जिसमे एक जवान लड़के ने दम तोड़ दिया है। लेकिन उसे गोली नहीं लगी है।
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उस लड़के की मौत की वजह किसी कठोर चीज से चोट लगना है। इतने दिनों में सिर्फ एक ही घटना की सूचना आई है। हम आतंक प्रभावित क्षेत्रों से भी चर्चा कर रहे हैं, जहां पर केवल एक घटना सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here