डोनाल्ड ट्रंप लाखों की भीड़ में कर बैठे बड़ी गलती, हो रहे ट्रोल

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आए। इस दौरान ट्रंप के साथ उनकी वाइफ मेलानिया और बेटी इवांका भी नजर आई। उन्होंने कल अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में लोगों को संबोधित किया।

0
Donald Trump

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आए। इस दौरान ट्रंप के साथ उनकी वाइफ मेलानिया और बेटी इवांका भी नजर आई। उन्होंने कल अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में लोगों को संबोधित किया। इसके आलावा उन्होंने स्वामी विवेकानंद से लेकर विराट कोहली तक का जिक्र किया।

साथ ही बॉलीवुड की फिल्मों को भी यद् किया लेकिन इसी बीच डोनाल्ड कुछ बड़ी गलतियां कर बैठे जिसके कारण सोशल मीडिया पर उनके मजे लिए जा रहे हैं।

दरअसल, भाषण देते वक्त डोनाल्ड ने कुछ शब्दों का गलत उच्चारण कर दिया जिसकी वजह से उनकी कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। तो चलिए जानते है किन शब्दों का गलत उच्चारण करने पर ट्रोल हो रहे डोनाल्ड ट्रंप।

इन शब्दों का उच्चारण किया गलत-

स्वामी विवेकानंद – स्वामी विवेकामानन्न
सचिन तेंदुलकर – सुच्चिन तेंदुलकॉर
विराट कोहली – विराट कोली
चायवाला – चीवाला
शोले – शोजे

इसके आलावा ट्रंप ने एक ट्वीट करते हुए उसमे भी कुछ गलतियां कर दी देखिए – इस ट्वीट में ट्रम्प ने कहा, मैं इसीलिए भारत आया हूं, सद्भावना और प्रेम के साथ ताकि हम अपनी अभिलाषा प्रतीक अपनी सांझेदारी और अविश्वसनीय विस्तार सकें। कहा जा रहा है कि ट्रंप ने यह ट्वीट अंग्रेजी से हिंदी में कन्वर्ट कर किया है, जिससे यह अजीब है और इसका मतलब समझ में नहीं आ रहा है।

साथ ही सचिन के नाम के उच्चारण में ट्रंप की गलती पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी चुटकी ली। उसने एक वीडियो साझा किया जिसमें गूगल का सर्च इंजन दिखाया गया है।