Breaking News

क्या आपको भी हैं उनसे बेइंतहा प्यार, जिनका आपसे कोई वास्ता नहीं

Posted on: 13 Jul 2019 15:19 by Ayushi Jain
क्या आपको भी हैं उनसे बेइंतहा प्यार, जिनका आपसे कोई वास्ता नहीं

प्यार का खुमार भी अजीब होता है। जिसे चाहते हैं, उसके सामने आते ही धड़कनें बढ़ जाती हैं और गुदगुदी होती है। पर टेंशन ये सोचकर होती है कि जिस लड़के को आप चाहती हैं, क्या वो भी आपको वैसा ही फील करता है या नहीं? साथ ही कई बार हम किसी ऐसे इंसान को प्‍यार करने लगते हैं जो हमें प्‍यार ही नहीं करता है। इस परिस्थिति को एकतरफा प्‍यार कहा जाता है। कहते हैं कि ये फीलिंग सबसे ज़्यादा मुश्किल होती है क्‍योंकि इसमें आप जिसे बेइंतहा प्‍यार करते हैं उससे आपको प्‍यार नहीं मिलता है।

एकतरफ़ा प्यार में होता है एसा –

एकतरफा प्रेम किसी ऐसे का इंतजार है, जिसे आपका इंतजार नहीं। हम इंतज़ार करते हैं कि कब उन्‍हें हमसे प्‍यार होगा या फिर चीज़ों के ठीक होने का इंतज़ार करते हैं। लेकिन इस रास्‍ते में आखिरकार हार और निराशा ही मिलती है। प्‍यार हमें नहीं मिल पाता है क्‍योंकि वो हमारा कभी था ही नहीं। अगर लड़का आपसे प्यार करता है तो वह कभी भी आपको अपसेट नहीं देख सकता। आप किसी दिन यह नाटक कीजिए कि आप किसी बात को लेकर बहुत परेशान हैं।

वह आपको खुश करने के लिए कोई न कोई तरीका ढूंढ़ने की कोशिश जरूर करेगा। वो लोग बहुत लकी होते हैं जिन्‍हें प्‍यार के बदले प्‍यार मिल जाता है जबकि कुछ लोगों को तो प्‍यार करने पर बस दर्द ही मिलता है। एकतरफा प्‍यार में क्‍यों मिलता है इतना दर्द ज़िंदगी कोई किताब नहीं है जिसका पन्‍ना पलट दिया जाए। ये काफी मुश्किल दौर होता है जिसे जीना ही पड़ता है और इसी का नाम ज़िंदगी होता है।

प्‍यार के बदले प्‍यार मिलने की उम्‍मीद खत्‍म ही नहीं होती है और आखिरकार हमें वो प्‍यार नहीं मिल पाता जिसकी हम उम्‍मीद लगाए बैठे थे। खुद को खत्म कर देते हैं हम इंसान खुद को बहुत कीमती समझते हैं और जब प्‍यार होता है तो हमें बदले में प्‍यार की अपेक्षा रहती है लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो हमें लगने लगता है कि हमारा आत्‍मसम्‍मान खत्म हो रहा है।

क्या आपके साथ भी हुआ कभी एसा –

आपको बताते है की क्या आप जिससे प्यार करते है वो आपसे प्यार करता है या नहीं ऐसी ही एक कहानी आज हम आपको बताने जा रहे है जिससे सुन कर आपको लगेगा की ये तो हमारी ही कहानी है। ऐसा हमारे साथ ही होता है। तो आइए जानते है की प्यार में क्या होता है। रात के बारह बजे हैं। आधी दुनिया इस वक्‍त नींद के आगोश में है और आपकी आंखों में नींद नहीं। आप अपना व्‍हॉट्सएप खोले पिछले सैंतालिस मिनट से उसकी हरी बत्‍ती को निहार रहे हैं।

दो घंटे हो गए उसे वो मैसेज भेजे कि “तुम्‍हारी याद आ रही है,” लेकिन जवाब नहीं आया। आप ये सोचकर भी खुद को थोड़ा सुकून नहीं दे पा रहे कि जरूर वो सो रहा होगा क्‍योंकि उसकी बत्‍ती हरी है। वो उतना ही जाग रहा है जितने कि आप, फर्क ये है कि आप अकेले हैं और वो नहीं। वो किसी और से बात कर रहा है और आपका दिल ये सोच-सोचकर डूबा जा रहा है कि वो है तो, लेकिन आपके लिए नहीं है।

आपने पिछली रात उसे एक लंबी मैसेज लिखा था। एक-एक शब्‍द चुन-चुनकर सहेजते, कभी कागज तो कभी लैपटॉप के वर्चुअल पन्‍ने पर उतारते हुए। आप जितने तरीकों से बता सकते थे, उतने तरीकों से बताया कि आपको कितना प्‍यार है। आप खुद न कह सके तो दूर आसमान में टहल रहे दो अकेले तारों से कहा कि उस तक आपका संदेश पहुंचा दें।

मेघदूत पढ़े हुए प्रेमियों को वैसे भी यकीन होता है कि बादल, तारे, बारिश, कबूतर सब लेकर जाते हैं मुहब्‍बत का संदेश। अगर आप किसी से बेइंतहा प्‍यार करते हैं और बदले में उनसे प्‍यार नहीं मिल पाता है तो आपका दिमाग उनके लिए पागल होने लगता है। तो इस एकतरफा प्‍यार को गुड बाय कहने में ही आपकी भलाई है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com