एक मोरपंख से ऐसे करें अपनी सारी परेशानियों को दूर

0
29
morpankh

घर में पैसों की तंगी से हर कोई परेशान हो जाता है। अपनी आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहे ऐसी कामना करने वाले व्यक्ति तो बहुत होते है लेकिन हर किसी की कामना पूरी नहीं हो पाती। ज्यादा पैसों की कामना करना कोई बूरी बात तो नहीं, अगर पैसा सही तरिकों से कमाया जा रहा है तो यह अच्छी ही बात है। आपके सही कामों में यदि आप कोई वास्तु उपायों का प्रयोग कर जल्द और ज्यादा पैसा कमाते है तो इसमें कोई सोचने की बात नहीं है यह व्यक्ति की मेहनत के साथ उसकी किस्मत का मजबूत होना भी उतना ही जरुरी है। आज हम आपको ऐसा ही एक उपाय बताने जा रहे है जो मुफ्त में ही आपके सपनों को पूरा करेगा और आपके घर में पैसों की बरसात भी करेगा।

जी हां आज हम आपको जो उपाय बता रहे है वह है मोरपंख। मोर बेहद खूबसूरत पंछी है। ज्योतिष, वास्तु, धर्म, पुराण और संस्कृति में मोर का अत्यधिक महत्व माना गया है। मोर पंख घर में रखने से अमंगल टल जाता है। और सभी अच्छी शक्तियों का प्रभाव आपके घर की ओर आता है। आज हम आपको मोर पंख के ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताएंगे जो आपको सफलता दिलाएंगे।

1- धन की देवी लक्ष्मी की पूजा हम लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहे और हमारी तिजोरी हमेशा भरी रहे। मोर के पंखों का प्रयोग लक्ष्मी की इन्हीं विशेषताओं को हासिल करने के लिए किया जाता है। मोर पंख को बांसुरी के साथ घर में रखने से रिश्तों में प्रेम रस घुल जाता है और घर में बरकत बनी रहती है।

2- यदि किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में तनाव है तो अपने शयनकक्ष में मोरपंख रखें, इससे पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है और तनाव के कारणांे को यह दूर ही रखता है।

3- यदि आपकी किसी करीबी से शत्रुता है और उसे खत्म करना चाहते है तो मोरपंख पर हनुमान जी के मस्तक के सिंदूर से उस शत्रु का नाम मंगलवार या शनिवार रात्रि में लिखकर उसे घर के पूजा स्थल में रखें। इसके बाद सुबह उठकर उसे चलते पानी मे प्रवाहित कर आएं। इससे आपके शत्रु आपसे प्रेम करने लगेंगे।

4- वास्तुशास्त्र के नजरिए से देखा जाए तो मोरपंख को घर की दक्षिण दिशा में स्थित तिजोरी में खड़ा करके रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

5- यदि आपके घर में राहु का दोष है तो आपको इसे दूर करने के लिए मोरपंख घर की पूर्वी और उत्तर पश्चिम की दीवार पर लगाना चाहिए।

6- यदि मोर का पंख घर के पूर्वी और उत्तर-पश्चिम दीवार मे या अपनी जेब व डायरी मे रखा हो तो राहू कभी भी परेशान नहीं करता है। मोरपंख की पूजा करें या हो सके तो उसे हमेशा अपने पास रखें। मोरपंख को घर में रखने से परिवार के सदस्यों की सेहत भी अच्छी रहती है।

7- ग्रहों के अशुभ प्रभाव होने पर मोरपंख पर 21 बार ग्रह का मंत्र बोलकर पानी के छींटें दें, और इसे श्रेष्ठ स्थान पर स्थापित करें जहां से यह दिखाई दे। इससे आप पर बनने वाले ग्रहों के बूरे प्रभाव जल्द ही खत्म हो जाएगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here