सोमवार के इन उपायों से भोलेनाथ को करें प्रसन्न, होगी हर इच्छा पूरी | Do this Special Remedy on Monday for Lord Shiva

0
40
somwar

सोमवार का दिन यानि भगवान भोलेनाथ का दिन वैसे तो भोलेनाथ अपने नाम की तरह ही भोले भंडारी है। भगवान शिव अपनी थोड़ी-सी अराधना से ही प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामना पुरी करते है। कई लोग भोलेनाथ को मनाने के लिए सोमवार का व्रत भी करते हैं। सोमवार का व्रत अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए तो किया जाता ही है उसके साथ ही धन और समृद्धि के लिए भगवान शिव और मां गौरी का पूजन किया जाता है। जो लोग किसी कारण व्रत नहीं कर सकते हैं वो लोग अगर सोमवार के दिन कुछ उपाय कर लें तो सभी तरह के व्रत का फल उन्हें मिल जाता है। आज हम इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे है।

1- सोमवार के दिन शिवलिंग पर केसर मिला दूध अर्पित करने से विवाह में आ रही सभी रुकावटें दूर होती है। इसके साथ ही शीघ्र विवाह के योग भी बनते हैं।

2- भगवान शिव पर जल या दूध का अभिषेक करने से वो अत्यंत प्रसन्न हो जाते हैं। जो लोग रुद्राभिषेक करते है उनकी सारी मनोकामना भगवान शंकर पूरी करते है। ऐसा करने वालों पर कभी कोई संकट नहीं आता है। करियर से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए आपको इन उपायों को जरुर करना चाहिए।

3- धन प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। गोलियां खिलाते समय भगवान शिव का ध्यान करते रहना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी और भगवान भोलेनाथ की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी।

4- अपनी हर मनोकामना को पूरा करने के लिए सोमवार को 21 बैल पत्रों पर चंदन से ऊं नमः शिवाय लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करें। ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा हमेशा आप पर रहेगी क्योकि भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए बैल पत्रों से अच्छा कोई उपाय नहीं है।

5- यदि आप चाहते है कि आपके घर में पैसा दिन दुगना और रात चौगुना बड़े तो उसके लिए आपको घर में पारद से निर्मित शिवलिंग स्थापित करके प्रतिदिन उसकी पूजा करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here