घर को बूरी नजर से बचाने के लिए करें यह आसान सा उपाय

आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं। जो आपके घर को हर तरह की बूरी नजर से बचा कर रखेंगा।

0
155

कई बार हमारे घर में बूरी नजर के कारण बरकत रुक जाती हैं जिससे हमारे जीवन में गरीबी और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। हमे पता भी नहीं होता है कि यह बूरी नजर किसकी हैं लेकिन जरुरी यह होता हैं कि हम अपने घर को उस बूरी नजर से कैसे बचाए। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं। जो आपके घर को हर तरह की बूरी नजर से बचा कर रखेंगा।

1- अगर आपने कोई नया घर खरीदा है तो हर शुक्रवार के दिन अशोक के पत्तों को एक पतले धागे या सूतली से बांधकर घर की चैखट पर टांग दें। ऐसा करने से घर के भीतर प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के अंदर चल रहे नकारात्मक विचारों का नाश होगा जिससे कि घर में सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा का ही प्रवेश संभव हो पाएगा।

2- शुक्रवार के दिन काले घोड़े की नाल लेकर उसे पूरी रात सरसो के तेल में डुबोकर रखें। शनिवार सुबह इस नाल को तेल में से निकालें और साफ कपड़े से पोंछकर उसके सामने दीपक जलाकर शनिदेव से बुरी नजर को दूर रखने का आग्रह करें।

3- इसके बाद 108 बार “ॐ शं शनिश्चराय नमः” का जाप करें और फिर इस नाल को घर के बाहर अंग्रेजी के “यू” आकार में टांग दें। कुछ इस तरह नाल को टांगें कि हर आने-जाने वाले की नजर उस पर पड़े।

4- बचे हुए तेल को अपने भवन के ऊपर से सात बार लाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें।

5- इस उपाय को करने से आपका घर हमेशा बूरी नजरों से दूर रहेगा साथ ही घर में हमेशा सुख-समृद्धि का वास रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here