शुक्रवार को करें यह उपाय, मां लक्ष्मी रहेंगी हमेशा प्रसन्न | Do this Measure on Friday to please Goddess Laxmi

0
36
lakshmi

शुक्रवार यानि मां लक्ष्मी का दिन इस दिन मां लक्ष्मी की कृपा अपने भक्तों पर खास तौर पर बनी रहती है। जो लोग इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर लेते है उन पर मां का आशिर्वाद सदा बना रहता हैं। उन्हें धन संबधित समस्या का कभी सामना ही नहीं करना पड़ता। मां लक्ष्मी को धन की देवी का दर्जा प्राप्त है हिन्दु मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी चाहे तो पल में राजा को रंक और रंक को राजा बना देती है। आज हम आपको शुक्रवार के कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे है। जिससे आप जल्द ही मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर मालामाल हो जाएंगे।

शुक्रवार के दिन सुबह जल्दी उठकर मां लक्ष्मी का ध्यान करें और सफेद वस्त्र धारण करें। मां लक्ष्मी के फोटो के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल का फूल चढ़ाएं।

शुक्रवार के दिन घर से काम पर निकलते समय थोड़ा-सा मीठा दही खाकर ही निकलें। इससे आपके हर शुभ कार्य पूर्ण होंगे।

यदि घर में बार-बार धनहानि हो रही हो तो शुक्रवार को घर के मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़क कर गुलाल पर शुद्ध घी का दोमुखी दीपक जलाना चाहिए। दीपक जलाते समय मन ही मन यह कामना करनी चाहिए कि भविष्य में घर में धनहानि का सामना न करना पड़ें। जब दीपक शांत हो जाए तो उसे बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए। इस उपाय के बाद आपकों कभी भी धनहानि का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मां लक्ष्मी को जल्द प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर शंख, कौड़ी, कमल, मखाना, बताशा अर्पित करें। ये सब महालक्ष्मी को बहुत प्रिय हैं। इसके बाद आपके घर में पैसों की कभी कमी नहीं होगी।

घर में सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहें इसलिए पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े रहकर लोहे के बर्तन में जल, चीनी, घी तथा दूध मिलाकर पीपल के वृक्ष की जड़ में डालने से घर में लंबे समय तक सुख-समृद्धि रहती है और हमेशा आपके घर में लक्ष्मी निवास करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here