इन उपायों से करें अपने सभी दुखो को दूर | Do these Remedies to Remove all your Sorrows…

0
23
vastu sahstra

हम सभी पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत तो करते है लेकिन अक्सर हमे इसका लाभ नहीं मिलता हमारी लाख मेहनत के बाद भी पैसा टिक नहीं पाता। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे है जिससे घर में बरकत तो रहेगी ही साथ ही रुका हुआ पैसा भी जल्द ही आ जाएगा। हमारे आसपास मौजूद हर व्यक्ति या वस्तु मे ऊर्जा होती है। अगर यह ऊर्जा सकारात्मक है तो इसके अच्छे परिणाम आते हैं। लेकिन अगर ऊर्जा नकारात्मक है तो हमारी समस्याओं का कारण बन जाती है।

कई बार तनाव में हम ऐसे निर्णय ले लेते है जो हमे और भी ज्यादा परेशानियों में डाल देते है। जब आप पूरी तरह से तनाव में हो तब शांत ही रहने की कोशिश करें। मतलब ना ही किसी फोन का उपयोग करें, ना ईमेल करें, ना टीवी देखें, ना न्यूज देखें और कुछ भी ना करें। लोगो को इस बात का अंदाजा होने दीजिये की आप चिंता में नही है और फ्री है। ऐसा करने से आपके दिमाग को रेस्ट मिलेगा और आप सही निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे।

घर को हमेेशा स्वच्छ रखें और घर में तुलसी का पौधा जरुर लगाएं। तुलसी के पौधे में सकारात्मक ऊर्जा होती है। सप्ताह में दो दिन नीम पत्ती की धूनी जलाएं। सकारात्मक ऊर्जा से घर में शांति बनी रहती है। कलह से धन का नाश होता है। हमेशा प्रसन्न और संतुष्ट रहें।

सकात्मकता के लिए घर में मौजूद पुराने जूते चप्पल हटा दें। अगर ढेर सारी दवाइयां बिखरी रहती हैं तो इससे भी निराशा हावी हो सकती है। दवाइयों को तय स्थान पर रखें। इससे सकारात्मकता रहेंगी और बरकत भी बनी रहेंगी।

जेब में रुपयों को हमेशा व्यवस्थित रखें। घर के सभी सदस्य सुबह और संध्या समय मिलकर भगवान की आरती करें। घर में रामायण पाठ, सत्यनारायण कथा, सुंदरकांड का आयोजन कराएं।

धन रखने की जगह को हमेशा स्वच्छ रखें। घर के मंदिर में हमेशा सुगंध बनी रहे। ध्यान रखें कि घर में बिस्तरों को ठीक से ना रखने पर भी निराशा हावी हो जाती है। और यह घर में नकारात्मक ऊर्जा को पनाह देता है जो कि व्यक्ति के घर से सुख-सृमद्धि को छीन लेती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here