Breaking News

किस्मत नहीं दे रही साथ तो जल्दी से करें यह उपाय | Do these Measures to Shine your Fate…

Posted on: 07 Jun 2019 18:17 by rubi panchal
किस्मत नहीं दे रही साथ तो जल्दी से करें यह उपाय | Do these Measures to Shine your Fate…

भाग्य का साथ कौन नहीं चाहता, हर व्यक्ति यही इच्छा रखता है कि वह जो भी करें उसमें उसका भाग्य साथ दें। लेकिन यह इतना आसान भी नहीं होता है। कभी ऐसा भी होता है की हम मेहनत तो करते है लेकिन भाग्य के कारण मेहनत के हिसाब से फल नही मिल पाता है। जिसके कारण हमारा मन तनावग्रस्त हो जाता है। शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताए गए है, जिन्हे अपनाकर हम भाग्य को अपने पक्ष में कर सकते हैं। आज हम आपकों ऐसे ही कुछ उपाय बता रहे है जिसे आजमाने के बाद जल्द ही आपका भाग्य उदय हो जाएंगा।

घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर खिड़कियां न हो, क्योंकि शास्त्रों में इसे दोषपूर्ण माना गया है। ऐसा होने पर घर के मालिक पर आर्थिक समस्याएं बढ़ती हैं। यदि आपके घर में ऐसा कुछ है तो आपको खिड़कियों की चैखट पर गोल पत्तियां वाले पौधे का गमला रखना चाहिए या गमले को ऊपर खिड़की पर टांग दें।

हमारे पूर्वज कहा करते थे कि मां बाप के आशिर्वाद में सबसे ज्यादा ताकत होती है। इसलिए घर से बाहर जाने से पहले अपने माता-पिता के चरण स्पर्श अवश्य कर लें, ऐसा करने से आपके अशुभ ग्रह भी आपके लिए अनुकूल बन जाते है और भाग्य का साथ मिल जाता है।

घर व ऑफिस के प्रवेश द्वार के आस-पास खुशबू वाले फूलों को लगाना चाहिए। ये फूल आपके घर में या ऑफिस में प्रवेश करने वाली नकारात्मक ऊर्जा को भी सकारात्मक ऊर्जा में बदल देती है।

हिंदू धर्म में गौमाता को ईश्वर का वरदान माना जाता है। मान्यता है कि गाय के भीतर सभी 36 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है। यहीं वजह है कि हम गाय को मां के समान पूजते है। घर में बनने वाली रसोई की पहली रोटी गौ माता को खिलानी चाहिए। कहते है ऐसा करने से ईश्वर आपकी सभी मनोकामना को करते हैं। इस काम को नित्य करने से व्यक्ति का भाग्य उसका साथ कभी नही छोड़ता है।

शास्त्रों में बताया गया है कि घर में कभी हिंसा दर्शाने वाले फोटों को नहीं रखना चाहिए। यदि किसी परिवार में इस तरह की तस्वीर लगाई जाएं तो परिवार सदस्यों के बीच आपसी कलह बढ़नें लगती हैं। साथ ही हमें घर में महाभारत के दृश्य, पुस्तक आदि को नही रखना चाहिए। यह परिवार के सदस्यों के बीच कलह का कारण बन जाता है।

कहा जाता है जिस घर में सफाई नहीं होती मां लक्ष्मी वहां जाना कभी पसंद नहीं करती है। आप जहां भी रहते है उसेे रोज साफ-सुथरा रखें, और शाम के समय घर में झाडू न लगाए और ना ही रात को घर से कूड़ा बाहर निकाले ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती है। शाम को घर जाते समय आपको कुछ न कुछ लेकर जाना चाहिए, खाली हाथ घर में प्रवेश करना बड़ा ही अशुभ माना जाता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com