क्या आप के भी घर में नहीं टिकता हैं पैसा तो करें यह उपाय

0
103
vastu shastra

पैसा आज के जमाने में क्या भूमिका रखता हैं इस बात से तो हर कोई ही बाकिफ हैं। पैसा कमाना जितना जरुरी हैं उतना ही जरुरी हैं कि हम हमने कितना पैसा जमा किया हैं। आज हम कह सकते हैं कि पैसा हमारा सच्छा साथी हैं और वहीं हमारा सबसे अच्छा दोस्त हैं। क्योकि आज जिसके पास पैसा हैं उसके पास दुनिया की हर खुशी होती हैं और दुनिया की तमाम खुशियों को पाने के लिए पैसों को बचाना भी जरुरी है। पैसा इतनी आसानी से नहीं टिकता हैं। हमारे घर में ही कुछ ऐसी शक्तियों का वास हो जाता हैं जो कि पैसों को टिकने नहीं देती हैं। उनसे छुटकारा पाने के लिए भी कुछ उपाय हमारे शास्त्रों में बताए गए हैं।

1- यदि आपके घर में भी पैसा नहीं टिकता हैं तो आपको ध्यान रखना होगा कि जहां आप पैसे रखते है उस तिजोरी या अलमारी का मुंह उत्तर दिशा में ही हो। कहा जाता है कि इससे घर में धन में वृद्धि होती है और खर्चा भी कम होगा।

2- वहीं वास्तु शास्त्र में बताया गया हैं कि पानी का निकास दक्षिण व पश्चिम दिशा से ही होना चाहिए। कहा जाता हैं ना कि पैसा तो पानी के जैसा बहता जा रहा हैं। उसके पीछे का कारण भी आपके घर के जल निकासी का रास्ता हो सकता हैं।

3- अगर आपके घर में अक्सर नल से पानी गिरता ही रहता हैं तो यह अशुभ माना जाता हैं। वास्तुशास्त्र के मुताबिक लगातार पानी का बहना मतलब धन का भी पानी की ही तरह बह जाना हैं।

4- घर में यदि पैसा नहीं टिकता हैं तो टूटे हुए बर्तन, शीशा रखने से बचें। माना जाता है टूटे हुए बर्तन या शीशे से नकारात्मक ऊर्जा आती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here