Breaking News

घर में है तुलसी का पौधा तो भूलकर भी न करें ये 3 काम, झेलनी पड़ सकती है कंगाली

Posted on: 26 Apr 2019 15:11 by shivani Rathore
घर में है तुलसी का पौधा तो भूलकर भी न करें ये 3 काम, झेलनी पड़ सकती है कंगाली

अगर आपके घर में तुलसी का पौधा है और आप रोजाना उसकी पूजा करते हैं तो आपको इसके गुण भी पता होंगे तुलसी आयुर्वेद के नजर से एक औषधीय गुणों वाला पौधा है इसे संजीवनी भी कहा जाता है।

Read More : जानिए, चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के दिन ही क्यों मनाते है-“ज्योतिष दिवस”

वैज्ञानिक द्रष्टिकोण से तुलसी के पत्ते अनेक रोगों को ठीक करते हैं धार्मिक ग्रंथों में भी तुलसी की अपार महिमा का गुणगान हुआ है। लेकिन शायद आप ये नही जानते की तुलसी के पौधे के पास क्या रखना चाहिए आज हम आपको ऐसी 3 चीजो के बारे में बताएँगे जो तुलसी के पौधे के आसपास रखी हुई है तो आपकी परेशानी का सबब बन सकती है।

Read More : कर्ज और नौकरी से है परेशान तो हनुमान जी को अर्पित करें ये चीज

जैसा की तुलसी के पौधे के पास कपड़े सुखाने पर सकारात्मक ऊर्जा की हानि होती है, ऐसे में तुलसी माता आपके घर से जा सकती हैं जिससे कंगाली के साथ तनाव बढ़ सकता है।

तुलसी के पौधे की सफाई बहुत जरुरी है और उसके आस पास भी सफाई रखनी चाहिए अगर आप तुलसी के पौधे को किसी नाली के किनारे पर लगाते हैं तो ये बहुत ही गलत है और पौधे की सफाई नही करते इससे तुलसी का पौधा सूख सकता है जिससे धन की हानि हो सकती है इससे इस पौधे को पवित्र स्थान पर रखें और रोजाना सफाई करते रहे।

Read More : जानें सूतक का दोष कब तक और कितने समय तक रहता है

तुलसी के पौधे के पास कभी भी गणेश जी को न रखा जाये अगर ऐसा किया जाता है तो घर में कलह या फिर कोई दुर्घटना हो सकती है ध्यान रहे गणेश जी की मूर्ति को तुलसी के साथ नही रखना चाहिए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com