ऑयली स्किन से परेशान न होकर करे इन घरेलु फेसपैक का उपयोग

जिन लोगों की ऑयली स्किन होती है उन्हें काफी परेशानी होती हैं और उन्हें कोई सौंदर्य उत्पाद इस्तेमाल करने से पहले अतिरिक्त सावधानी भी रखनी पड़ती है क्योंकि इससे त्वचा पर ब्रेकआउट हो सकता है।

0
82
ऑयली स्किन

जिन लोगों की ऑयली स्किन होती है उन्हें काफी परेशानी होती हैं और उन्हें कोई सौंदर्य उत्पाद इस्तेमाल करने से पहले अतिरिक्त सावधानी भी रखनी पड़ती है क्योंकि इससे त्वचा पर ब्रेकआउट हो सकता है और रंग पर प्रभाव पड़ता है, कील-मुंहासे जगह बना लेते हैं। जिस वजह से चेहरा काफी ज्यादा ख़राब लगता हैं ऐसे में, पानी वाले उत्पाद और औषधीय साबुन का उपयोग करने के बजाय, आप अपनी त्वचा को मुंहासे और तेल से मुक्त रखने के लिए इन घरेलू उपचारों को एकबार जरूर आजमाकर देखें।

  • हल्दी के मिश्रण का प्रयास करें
    एक चुटकी हल्दी और चंदन पाउडर मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें। फिर देखे आपकी स्किन पर इसका कितना प्रभाव पड़ता हैं।
  • गुलाब जल और चंदन के पेस्ट का मिश्रण लगाएं
    चंदन के पेस्ट के साथ थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं और इसे रोजाना चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद इसे धो लें। ये भी आपके चेहरे पर काफी फायदा करेगा।
  • दालचीनी और नींबू के रस के एक पैकेट के लिए ऑप्ट
    थोड़े से नींबू के रस में दालचीनी पाउडर मिलाएं। शहद की कुछ बूंद मिलाएं और चिपचिपा पेस्ट बना लें। इसे रोजाना अपने मुहांसों पर लगाएं और कम से कम एक घंटे के लिए छोड़ दें।
  • गुलाब जल के साथ मुल्तानी मिट्टी
    मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल और नींबू का रस मिलाएं और पेस्ट बना लें। इस मिश्रण को हफ्ते में दो या तीन बार अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे धो लें। यह मुंहासे और निशान दोनों के साफ करने में मदद करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here