Breaking News

परिन्दे ना हों समाज से दूर मिलकर करें जतन : राज्यपाल | Do not be confused with society: Save the governor

Posted on: 06 Apr 2019 08:36 by Pawan Yadav
परिन्दे ना हों समाज से दूर मिलकर करें जतन : राज्यपाल | Do not be confused with society: Save the governor

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आज रेसिडेंसी इंदौर के परिसर में परिंदों के लिए पानी के सकोरे रखने और उन्हें दाना डालने के अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि परिंदे समाज से दूर नहीं हों इसके लिए सभी मिलकर जतन करें। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश जंगलों का प्रदेश है। यहाँ प्राकृतिक संसाधन प्रचुर हैं। लेकिन हमें कई बार यह पता नहीं चल पाता कि बेज़ुबान जानवरों और परिंदों के लिए पानी का इंतज़ाम है या नहीं।

हमें अपने परिवेश में परिंदों के लिए दाना पानी की चिंता आवश्यक करना चाहिए राज्यपाल  पटेल ने कहा कि पचमढ़ी और भोपाल के राज भवन परिसर सहित इंदौर के रेसीडेंसी जैसे विशाल परिसर वाले संस्थानों में व्यापक पैमाने पर पानी के सकोरे रखे जाने की पहल की गई है। शहरों में भी जहाँ कही जगह हो वहाँ ऐसा किया जाना चाहिए। राज्यपाल ने उन संगठनों और समाज सेवी संस्थाओं को साधुवाद दिया जो यह काम करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि परिंदों को दाना पानी की व्यवस्था में बच्चों को शामिल करें। इससे उनमें सेवा और परोपकार के संस्कार विकसित होंगे। रेसीडेंसी में आयोजित इस कार्यक्रम में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर नरेंद्र धाकड़ ए डी एम श्री अजय देव शर्मा एस डी एम शाश्वत शर्मा और राकेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में नागरिक गण उपस्थित थे।

Read More : इस लेखिका ने कहा वे दोनों यात्री नरेंद्र मोदी और शंकर सिंह बघेला थे | The writer said that both passengers were Narendra Modi and Shankar Singh Baghela

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com