सायरा बानो से पहले इन अभिनेत्रियों के हुस्न में गिरफ्तार हुए थे दिलीप कुमार

0
87

अपने दौर के सबसे खुबसूरत अभिनेता माने जाने वाले दिलीप साहब पर उन्हीं का गाना उन्हीं पर सटीक बैठता है। उड़े जब-जब जुल्फें तेरी, कंवारियों का दिल मचले, उनकी जुल्फों ने कई जवान दिलों पर तबाही मचाई थी। आज भी दिलीपकुमार कई दिलों में काबिज़ है। दिलीप कुमार और मधुबाला के प्यार के किस्से तो जग ज़ाहिर है, आज हम आपको बताने वाले हैं दिलीप कुमार साहब की और भी प्रेम कहानी के बारे में।

via

via

फिल्म शहीद के सेट पर दिलीप साहब और कामिनी मिले फिर तो इनके इश्क के चर्चे आम हो गए। इन दोनों का प्यार इतना आगे बढ़ा की यह एक दुसरे से शादी करने वाले थे मगर कामिनी अपने परिवार वालों को नहीं मना पाई, परिणाम स्वरुप उन्हें किसी और से शादी करनी पड़ी और वो दिलीप साहब को छोड़ कर चली गयी।

via

दिल पर चोट खाए दिलीप कुमार दूसरी दफा दिल दे बैठे बेइंतहा खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला को। इनके प्यार के किस्से काफी मशहूर हुए। फिल्म तराना के सेट पर इन दोनों ने प्यार का तराना गया। मगर इनके प्यार की खीर इतनी कड़वी बनी की जिसमें कानून की चौखट पर भी जाना पड़ा। दरअसल मधुबाला के घर वालों को भी यह रिश्ता पसंद नहीं था।

via

दिलीप साहब की जिंदगी का तीसरा प्यार बनीं कमाल की अदाकारा वहीदा रहमान। गुरुदत्त के साथ अपने रिश्तों के लिए पहले से ही चर्चित वहीदा रहमान को दिलीप कुमार शुरू से ही बहुत पसंद करते थे। दिलीप साहब वहीदा से अपने दिल की बात कह चुके थे और उन्हें शादी के लिए भी प्रपोज़ कर दिया था।

via

मगर दिलीप साहब की कहानी थी मौड़ तो आना ही था इधर वहीदा राजी हुईं और उधर दिलीप साहब की जिंदगी में आ गईं ‘कश्मीर की कली’ सायरा बानो। आशिक मिजाज दिलीप कुमार का दिल भी सायरा पर इस कदर फिसला कि फिर इस रिश्ते को खूबसूरत अंजाम मतलब शादी की शक्ल लेते देर नहीं लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here