Breaking News

सायरा बानो से पहले इन अभिनेत्रियों के हुस्न में गिरफ्तार हुए थे दिलीप कुमार

Posted on: 05 Sep 2018 20:24 by Lokandra sharma
सायरा बानो से पहले इन अभिनेत्रियों के हुस्न में गिरफ्तार हुए थे दिलीप कुमार

अपने दौर के सबसे खुबसूरत अभिनेता माने जाने वाले दिलीप साहब पर उन्हीं का गाना उन्हीं पर सटीक बैठता है। उड़े जब-जब जुल्फें तेरी, कंवारियों का दिल मचले, उनकी जुल्फों ने कई जवान दिलों पर तबाही मचाई थी। आज भी दिलीपकुमार कई दिलों में काबिज़ है। दिलीप कुमार और मधुबाला के प्यार के किस्से तो जग ज़ाहिर है, आज हम आपको बताने वाले हैं दिलीप कुमार साहब की और भी प्रेम कहानी के बारे में।


फिल्म शहीद के सेट पर दिलीप साहब और कामिनी मिले फिर तो इनके इश्क के चर्चे आम हो गए। इन दोनों का प्यार इतना आगे बढ़ा की यह एक दुसरे से शादी करने वाले थे मगर कामिनी अपने परिवार वालों को नहीं मना पाई, परिणाम स्वरुप उन्हें किसी और से शादी करनी पड़ी और वो दिलीप साहब को छोड़ कर चली गयी।

दिल पर चोट खाए दिलीप कुमार दूसरी दफा दिल दे बैठे बेइंतहा खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला को। इनके प्यार के किस्से काफी मशहूर हुए। फिल्म तराना के सेट पर इन दोनों ने प्यार का तराना गया। मगर इनके प्यार की खीर इतनी कड़वी बनी की जिसमें कानून की चौखट पर भी जाना पड़ा। दरअसल मधुबाला के घर वालों को भी यह रिश्ता पसंद नहीं था।

दिलीप साहब की जिंदगी का तीसरा प्यार बनीं कमाल की अदाकारा वहीदा रहमान। गुरुदत्त के साथ अपने रिश्तों के लिए पहले से ही चर्चित वहीदा रहमान को दिलीप कुमार शुरू से ही बहुत पसंद करते थे। दिलीप साहब वहीदा से अपने दिल की बात कह चुके थे और उन्हें शादी के लिए भी प्रपोज़ कर दिया था।

मगर दिलीप साहब की कहानी थी मौड़ तो आना ही था इधर वहीदा राजी हुईं और उधर दिलीप साहब की जिंदगी में आ गईं ‘कश्मीर की कली’ सायरा बानो। आशिक मिजाज दिलीप कुमार का दिल भी सायरा पर इस कदर फिसला कि फिर इस रिश्ते को खूबसूरत अंजाम मतलब शादी की शक्ल लेते देर नहीं लगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com