Breaking News

दिग्विजय सिंह के बयान ने मचाई कांग्रेस और भाजपा में हलचल, अथर्व राठौर की कलम से

Posted on: 26 Jun 2018 15:38 by Ravi Alawa
दिग्विजय सिंह के बयान ने मचाई कांग्रेस और भाजपा में हलचल,  अथर्व राठौर की कलम से

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह द्वारा आज यह बयान दिया गया कि अगर संघ होने बुलाएगा तो वह संघ का निमंत्रण सहर्ष स्वीकार करेंगे. उनके इस बयान में सियासी खेमे में हलचल मचा दी है. भाजपा से लेकर कांग्रेस तक मैं इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि आखिर उनके इस बयान के मायने क्या है. क्योंकि दिग्विजय सिंह को संघ विरोधी माना जाता रहा है और उन्होंने कई बार अपने बयानों में संघ को कटघरे में खड़ा किया है.

लेकिन आज दिए गए उनके इस बयान ने यह जाहिर कर दिया है कि दिग्विजय सिंह वैचारिक रूप से अपने आप को इतना तो स्वतंत्र मानते हैं कि वह संघ के पास जाकर भी अपनी बात कह सकें. संघ को भी दिग्विजय सिंह के इस निमंत्रण को स्वीकारते हुए उन्हें बुलाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि प्रणव मुखर्जी के नागपुर कार्यक्रम में जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी से लेकर संघ खेमा बेहद उत्साहित रहा है. दिग्विजय सिंह द्वारा दिए गए बयान में यह स्पष्ट कर दिया है. संघ को लेकर कांग्रेस के नेता किस तरह से अपना रुख बदल रहे हैं. राजनीतिक और वैचारिक स्तर पर इस बात से कोई भी इनकार नहीं करेगा कि दिग्विजय सिंह ने यह बात कह कर अपना कद और ऊंचा कर ही लिया है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com