Breaking News

कमलनाथ का ऐलान, भोपाल से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह | Digvijay Singh contest Loksabha ELection from Bhopal

Posted on: 23 Mar 2019 14:06 by Surbhi Bhawsar
कमलनाथ का ऐलान, भोपाल से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह  |  Digvijay Singh contest Loksabha ELection from Bhopal

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की सीट को लेकर चल रहा मंथन ख़त्म हो गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिगिव्जय सिंह की सीट पर मुहर लगा दी है। कमलनाथ ने ऐलान कर कहा कि दिगिविजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे।

दिविजय सिंह की पहली प्रतिक्रिया

दिग्विजय सिंह का भोपाल लोकसभा सीट से नाम तय होने के बाद उनकी पहली प्रतिक्रिया आई है। इस दौरान दिगिव्जय ज्यादा बोलने से बचते दिखाई दिए। उन्होंने केवल इतना कहा कि AICC जो तय करे वहां से चुनाव लडूंगा। मैं पार्टी की हर बात से खुश हूं।

must read: तो शिवराज, सिंधिया के सामने लड़ेंगे | So Shivraj will contest Loksabha ELection in front of Scindia

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची तैयार

भोपाल के मिनटों हॉल में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह की सीट की घोषणा की। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के कांग्रेस उम्मीदवारों की सोची तैयार है। केंद्रीय चुनाव समिति जल्द ही इन नामों की घोषणा करेगी। इतना ही नहीं कमलनाथ ने कहा कि बैंड बाजे पर मेरा बहुत मजाक उड़ाया मैं दूसरों का भी बैंड बजाऊंगा।

must read: राजनीति में सादगी की मिसाल हैं जालम सिंह | Narsinghpur MLA Jalam Singh’s Birthday

लंबे समय से चल रही थी चर्चा

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह किस सीट को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी। कमलनाथ ने उन्हें कहा था कि वह सबसे कठिन सीट से चुनाव लड़े। इस चुनौती को दिग्विजय सिंह ने स्वीकार किया था और कहा था कि पार्टी जहां से चाहेगी वहां से वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। कयास लगाए जा रहे थे कि दिग्विजय सिंह इंदौर से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन आज कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव मैदान में उतरेंगे।

भाजपा का गढ़ रहा है भोपाल

भोपाल भाजपा का पुराना गढ़ रहा है। पार्टी पिछले 8 चुनावों से यहां जीत दर्ज करती आ रही है। 1999 में यहां से उमा भारती और 2004 और 2009 में कैलाश जोशी ने जीत दर्ज की थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां भाजपा के आलोक संजर ने जीत का परचम लहराया था।

must read: होली की मस्ती में दिखे नेता, खूब उड़ाया रंग-गुलाल | Holi’s fun-loving leader, a lot of flying colors

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com