Breaking News

संघ के पैटर्न पर चुनाव लड़ रहे हैं दिग्विजय सिंह | Digvijay Singh is contesting ELECTION for Sangh

Posted on: 12 Apr 2019 15:40 by Surbhi Bhawsar
संघ के पैटर्न पर चुनाव लड़ रहे हैं दिग्विजय सिंह | Digvijay Singh is contesting ELECTION for Sangh

भोपाल, राजेश राठौर। राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा से चुनाव जीतने के लिए सब कुछ करने को तैयार है। अब वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पैटर्न पर चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए 20 अप्रैल को वे भारी भरकम लवाजमें और हंगामे की बजाए, शक्ति प्रदर्शन में विश्वास ना रखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से अपना नामांकन फॉर्म भरने जाएंगे।

इसके लिए उन्होंने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से बकायदा अपील भी जारी कर दी है। कांग्रेस के सिस्टम से अलग हटकर अनुशासित अंदाज में चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह हर रोज मंदिरों में मत्था टेकते हैं। अपने कार्यकर्ताओं को भीड़ इकट्ठी करने की बजाए मतदान केंद्र स्तर पर प्रचार करने की सलाह दे रहे हैं।

दिग्विजय सिंह का यह बदला अंदाज संघ को भी परेशान कर रहा है, क्योंकि संघ किसी भी कीमत पर नहीं चाहता है कि भोपाल से दिग्विजय सिंह चुनाव जीते। संघ के हस्तक्षेप के कारण ही भाजपा अभी तक भोपाल लोकसभा का उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है। कई नाम सामने आए हैं, लेकिन किसी नाम पर अभी तक सहमति नहीं बनी है। इसी का फायदा उठाते हुए दिग्विजय सिंह अभी तक भोपाल की आठों विधानसभा का दौरा कर चुके हैं। वार्ड स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक कर रहे हैं। अलग अलग वर्ग के लोगों के साथ मिल रहे हैं। चुनाव कार्यालय शुरू हो चुका है। आने वाले समय में कई धार्मिक लोग दिग्विजय सिंह का प्रचार करते हुए भोपाल में देखेंगे। देखिए आप किस तरह से दिग्विजय सिंह ने अपने समर्थकों से अपील की है।

‘प्रिय साथियों,

राघौ जी महाराज की कृपा व आप सभी के समर्थन से मैं 20 अप्रैल 2019 को भोपाल लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में शांतिपूर्ण तरीके से नामांकन भरने जा रहा हूँ। हम नामांकन रैली नही निकाल रहे हैं इसलिये मेरा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से विनम्र आग्रह है कि वे उस दिन आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए किसी भी तरह के समूह में एकत्रित न हों बल्कि अपने-अपने क्षेत्रों में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती प्रदान करने का प्रयास करें।

हमारी जीत आपके सतही व अथक प्रयासों से ही संभव हो पाएगी। आप सभी साथी मेरी शक्ति हैं अतः हमें किसी भी तरह के शक्ति प्रदर्शन की आवश्यकता नही है। आप अपने मंडलम, सेक्टर और बूथ में मुस्तैद रहिए, हमारी जीत निश्चित ही होगी।

आपका
दिग्विजय सिंह’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com