महिलाओं की शुरक्षा के लिए आगे आए दिगविजय सिंह | Digvijay Singh came forward for the ‘Protection of Women’

0
22

भोपाल में महिलाओं की शुरक्षा और पढाई को लेकर काफी कदम उठाए हैं. उनिके हित में आने के लिए दिग्विजय सिंह ने एक पर जारी किया जिसमे उन्होंने लिखा कि,

प्रिय मित्रों,

पिछले दिनों खबर पढ़ने को मिली की श्यामला हिल्स स्थित आर. आई. ई कॉलेज में छात्राओं का एक समूह कुछ मांगें लेकर प्रदर्शन कर रहा है। उनकी ज़्यादातर मांगें वाजिब हैं। चाहे वो 24 घंटे लाइब्रेरी की सुविधा हो या एम्बुलेंस का सवाल हो।

इसके अलावा हमने उनकी सुरक्षा के नाम पर उनको ही कैद कर दिया है। लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों की गलती की सजा हम अपनी बेटियों को क्यों दे रहें है? इन कर्फ्यू टाइमिंग्स के कारण उन्हें स्वतंत्र रूप से अपनी पढ़ाई, कोचिंग आदि करने में दिक्कत आती है। इस पर पुनर्विचार होना चाहिए।

कैंपस में सुरक्षा का जिम्मा प्रशासन का होना चाहिए ना की उन छात्राओं का।

यदि हमें आने वाले समय में भोपाल को एक एजुकेशन हब के रूप में विकसित करना है तो छात्राओं की सुरक्षा और सुविधा का खयाल हमारी सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है।

मैं वचन देता हूं कि भोपाल के सांसद के तौर पर महिला छात्राओं के लिए एक शटल बस सर्विस शुरू की जाएगी जिससे अपनी कोचिंग और पढ़ाई करते वक़्त वे अपनी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त रहें।

मैं आर. आई. ई प्रशासन से आग्रह करना चाहता हूं कि उन छात्राओं से पूरी संवेदनशीलता से बातचीत करें और मसला सुलझाएं।

इस विषय में यदि आपके पास कोई सुझाव हो तो आप भी मुझसे ज़रूर साझा करें। आइए मिलकर एक ऐसा भोपाल बनाएं जहां हमारी बेटियां बेखौफ होकर अपना जीवन जिएं और खूब तरक्की करें।

धन्यवाद
आपका दिग्विजय सिंह

Read More: सतना रेलवे स्टेशन पर शिवराज से मिलने कोई नहीं आया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here