Breaking News

विदिशा के डब्बू जी के डांस का दम… ब्रजेश राजपूत की टिप्पणी

Posted on: 10 Jun 2018 09:00 by Ravindra Singh Rana
विदिशा के डब्बू जी के डांस का दम… ब्रजेश राजपूत की टिप्पणी

आफिस से निकल रहा था तो देखा कि अभिषेक और दिनेश कोई वीडियो देखकर देखकर हंस रहे हैं। पास जाकर देखा तो मैं भी मुस्कुराये बिना नहीं रहा सका। वीडियो क्या था एक चालीस साल के वजनदार शख्स अपनी पत्नी के साथ फिल्म खुदगर्ज के गाने मय से मीना से ना साकी से ना किसी पैमाने से दिल बहलता है मेरा आपके आ जाने से पर बेहतरीन ठुमके लगा रहे थे। हैरानी इस बात की थी कि बढी उमर और बढे वजन के साथ भी उनके शरीर में गजब लचक और हाव भाव थे। ऐसा लग रहा था कि गोविंदा ही गंजे होकर ओर वजन बढाकर नाच रहे है।

बातों बातों में बताया कि ये विदिशा के संजीव श्रीवास्तव उर्फ डब्बू जी हैं और आज एबीपी न्यूज के वाइरल सच में इनकी ही खबर चलनी है। बस फिर क्या था वाइरल सच में डब्बू जी को देखकर जाना कि ये तो भोपाल के निजी इंजीनियिंरंग कालेज के प्रोफेसर साहब हैं जो शौकिया डांसर हैं। कुछ दिन पहले साले की शादी में ग्वालियर जाकर महिला संगीत में जो ठुमके लगाये तो किसी ने इनके नाचने का वीडियो यू टयूब पर डाल दिया और रातों रात लाखों लोगों ने उसे देख कर वाटस अप पर फैलाया बस फिर क्या था अब तो सनसनी बन गये हमारे डब्बू जी।

dancing-uncle.jpg.pagespeed.ce.CmgM0TZSVv

अगले दिन सुबह सुबह फिर डब्बू जी की डिमांड दफतर से आ गयी। विदिशा के हमारे साथी प्रितेष ने डब्बू जी का इंटरव्यू किया ओर दोपहर तक हमको डब्बू जी का लाइव कराने होमेंद्र को विदिशा भेजना पडा। मगर डब्बू जी के घर पहुंचने वाले हम अकेले नहीं थे कई और चैनल के संवाददाताओं ने उनके घर डेरा डाला हुआ था। दूर दूर के शहरों से भी रेडियो पर डब्बू जी के लंबे लंबे लाइव इंटरव्यू शुरू हो गये थे। अब हमें अहसास हो गया था कि इंटरनेट की मेहरबानी से पनप रहे सोशल मीडिया की नयी सनसनी बन गये हैं विदिशा के दुर्गा चौक तलैया में रहने वाले संजीव श्रीवास्तव उर्फ डब्बू जी।

चैनलों की डिमांड पर डब्बू जी अगले दिन भोपाल ही आ गये थे साक्षात और चैनल चैनल के स्टूडियो जा रहे थे कहीं वो इंटरव्यू दे रहे थे तो कहीं चैनल के एंकर की फरमाइश पूरा करने छोटी सी जगह में नाच रहे थे। डब्बू जी के साथ उनकी पत्नी अंजलि और दो बेटे भी थे जो ये देखकर हैरान थे कि सिर्फ दो दिन मेंही अचानक ये क्या हो गया। क्यों उनके पापा के फोन लगातार बज रहे हैं क्यों घर में मीडिया वालों का आना बढ गया है अचानक क्यों सभी लोग उनके पापा से दोस्ती करने और फोटो खि्ांचवाने को उतावले हो रहे हैं। वो एबीपी न्यूज के दफतर में आकर बैठे ही थे कि उनके फोन पर सुनील शेटटी का फोन आ गया पहले तो उनको भरोसा ही नहीं हुआ बाद में लंबी बात हुयी। सारे चैनल वालों को डब्बू भाई ये नहीं बता पा रहे थे कि उनका वीडियो इंटरनेट पर डाला किसने। चैनलों को भी मसाला मिल गया था कोई उनको प्रोफेसर साब लिख रहा था तो कोई उनको डांसिंग स्टार जीजा जी पर कोई फूफा जी कहे जा रहा था। उधर हमारे डब्बू जी भी ये नयी प्रसिद्वि पाकर फूले नहीं समां पा रहे थे।viral dans

चैनलों पर डब्बू भाई के जलवे देख भला विदिशा के नेता कैसे पीछे रहते। जिस दिन डब्बू जी भोपाल में चैनल चैनल डांस कर रहे थे उसी दिन दोपहर में विदिशा नगर पालिका ने उनका सम्मान समारोह रख कर उनको मालाओं से लाद दिया। यही नहीं उनको विदिशा नगर पालिका का स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर भी बना दिया। रही सही कसर विदिशा के रहवासी सीएम शिवराज सिंह ने टवीट कर उनको बधाई दी ओर बताया कि विदिशा के पानी की बात ही कुछ और है। इधर हम भी दिल्ली में बैठे अपने साथी पत्रकारों को डब्बू जी का नंबर दे देकर हैरान थे। कुछ दिनों में ही देश का कोई मीडिया हाउस नहीं बचा था जिसने विदिशा के नाचने वाले प्रोफेसर पर कुछ छापा ना हो।

सोशल मीडिया पर उनके डांस की नकल करते हुये लोग वीडिया डाल रहे थे जिसे डब्बू जी भी सराह रहे थे। इस बीच में वो डब्बू द डांसर के नाम से ट्वीटर पर भी आ गये और दो तीन दिन में ही छह हजार से ज्यादा फालोअर पा गये। ट्वीटर पर उनको टीवी ओर फिल्मों के हीरो हीरोइन फालो करने लगे। अब हम चैनल वाले उनकी रोज लोकेशन लेने लगे। पता करो कहां हैं डब्बू जी। एक हफते में ही वो दो बार मुंबई हो आये। कभी किसी चैनल वाले ने उनको नीलम के साथ नचाया तो सलमान खान भी उनको अपने टीवी शो दस का दम में बुला लिया। जैसा कि होता है नाचते सूरज को सब सलाम करते हैं तो उनको बजाज एलासंय का विज्ञापन भी मिल गया है जिसमें उनको भांगडा करते ही बताया जा रहा है।

sanjay shrivastava

कल तक डब्बू जी सुबह छह बजे विदिशा से मालवा एक्सप्रेस से भोपाल के भाभा कालेज में पढाने जाते थे ओर रात आठ बजे भोपाल की किसी आने वाली टेन से विदिशा लौटते थे मगर अब उनकी जिंदगी बदल गयी है। इंटरनेट की वो नयी सनसनी है। बचपन से ही मिथुन और गोविंदा के डांस के दीवाने डब्बू जी को सोशल मीडिया ने स्टार बना दिया है। हांलाकि वो कहते हैं मेरे पैरों में फेविकोल लगा है ये आप भूलियेगा नहीं मैं जमीन पर रहूंगा उडूंगा नहीं मगर हम तो कहेंगे डब्बू अभी तो आप उडिये आपके उडने के दिन हैं। रातों रात ऐसी प्रसिद्वी किसे मिलती है और ये डब्बू जी के डांस का दम है जो उनको सलमान ने भी दस के दम तक बुला लिया।brajesh rajputब्रजेश राजपूत

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com