Breaking News

सन्यास के बाद बीजेपी की सदस्यता लेंगे धोनी! पूर्व मंत्री ने किया दावा

Posted on: 11 Jul 2019 19:58 by bharat prajapat
सन्यास के बाद बीजेपी की सदस्यता लेंगे धोनी! पूर्व मंत्री ने किया दावा

भारतीय जनता पार्टी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर को अपनी पार्टी में शामिल करने के बाद अब दिग्गज क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी को अपनी पार्टी में शामिल करने की कवायद में जुट गई है। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने दावा किया है कि महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट से सन्यास लेकर भाजपा में शामिल हो जाएंगे। बीजेपी सांसद ने यह भी कहा है कि इस संबंध में धोनी से कई बार चर्चा और मुलाकात भी हो चुकी है।

संजय पासवान ने एक न्यूज पोर्टल से बातचीत के दौरान कहा कि धोनी ने क्रिकेट के माध्यम से देश की बहुत सेवा की ह ैअब उन्हे देश सेवा के लिए क्रिकेट से सन्यास लेकर राजनीति में आना चाहिए। पाएसवान ने यह भी दावा किया है कि वह लगातार धोनी के संपर्क में हैं और बीजेपी नेता ने उम्मीद जताई है कि धोनी जल्द ही इस मामले में फैसला लेंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने देशभर में अपना जनसंपर्क अभियान शुरू कर कई हस्तियों से मुलाकात की थी। जिसे ‘संपर्क फॉर समर्थन‘ नाम दिया गया था। इस अभियान के चलते पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने महेन्द्र सिंह धोनी से मुलाकात की थी और मोदी सरकार की उपलब्धियों और पार्टी के विचारों की जानकारी दी थी।

पासवान का कहना है कि धोनी के अलावा अन्य हस्तियों को भी बीजेपी में शामिल किया जाएगा। पासवान का कहना है कि हमारा मकसद खेल, फिल्म जगत, शिक्षा और साहित्य जगत से जुड़े लोगों को बीजेपी में शामिल करना है।

बता दे कि राजनीति में उतरने से पहले धोनी को क्रिकट से सन्यास लेना होगा। वहीं इससे पहले कई क्रिकेटरों को बीजेपी अपनी पार्टी में शामिल कर चुकी है। पंजाब में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी बीजेपी के जरिए ही राजनीति से जुड़े थे। हांलाकि उन्होने अब कांग्रेस की सदस्यता दे ली है। गौरतलब है कि सिद्धू भी भारतीय टीम के मशहूर क्रिकेटर रह चुके है।

वहीं लोकसभा चुनाव के दौरान क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। जिसके बाद उन्हे पार्टी ने पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा टिकट दिया था। जहां से वह जीतकर संसद पंहुचे थे। इसके अलावा चेतन चैहान भी बीजेपी के सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com