Breaking News

Ind vs Aus : धोनी-जाधव के धमाल से जीता भारत

Posted on: 02 Mar 2019 22:01 by mangleshwar singh
Ind vs Aus : धोनी-जाधव के धमाल से जीता भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। मुकाब​ले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को निर्धारित 50 ओवर मेें 237 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है।

रोहित का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली ने उनके साथ मिलकर न सिर्फ टीम को संभाला बल्कि दूसरे विकेट के लिए 76 रन भी जोड़े।इसके बाद केदार जाधव (81*) और एमएस धोनी (59*) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने  पहले वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 48.2 ओवर में 4 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया ।

must read: ICC टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल छठे नंबर पर

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 50 रन बनाए तो ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन की पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट चटकाए। केदार जाधव के खाते में 1 विकेट आया।

एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद कम स्कोर पर सिमटते नजर आ रही थी। मगर सातवें विकेट के लिए एलेक्स कैरी (36*) और कोल्टर नाइल (28*) के बीच 62 रन की साझेदारी ने उन्हें सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

कंगारू टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही बिना रन बनाए पवेलियन लौटा दिया। सटीक लाइन पर पड़ी जसप्रीत बुमराह की एक गुडलेंथ पर गेंद पर आरोन फिंच गच्चा खा गए। उनके बल्ले का मोटा किनारा लेते हुए गेंद विकेट के पीछे खड़े एमएस धोनी ने कैच पकड़ लिया।

दूसरे ओवर में ही लगे इस झटके के बाद बल्लेबाजी में प्रमोट किए गए हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने जबरदस्त खेल दिखाया। उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 रन की शानदार साझेदारी की।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने केदार जादव को गेंद थमाई और 21वें ओवर में केदार जाधव को सफलता मिल गई। अर्धशतक की ओर बढ़ रहे इस खिलाड़ी को विराट कोहली ने शॉट मिड विकेट पर लपका।

इसके दो ओवर बाद ही उस्मान ख्वाजा भी आउट हो गए। कुलदीप यादव की एक लेंथ बॉल को मिडविकेट क्षेत्र में मारने के प्रयास में वे विजय शंकर द्वारा लपके गए। इसे कुलदीप यादव की जगह विजय शंकर का कैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा। शंकर ने दौड़ते हुए बाउंड्री पर एक दर्शनीय कैच लिया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com