आखिर क्यों एक जैसी होती है साईं नाथ की मूर्तियां, रहस्य जान हो जाओगे हैरान

0
154
shirdi sai baba

अगर बात साईं बाबा की करें तो बहुत सारे लोग उन्हें फ़क़ीर मानते है तो कुछ लोग उन्हें भगवान मानते है। लेकिन भक्तों के दिल में सांई आज भी धडकते है। कहा तो ये भी जाता है कि , साईं अपने भक्तों के दुख में खुद ही दौड़े चले आतें हैं और उनकी तकलीफों को दूर कर देते हैं। इसीलिए तो साईं बाबा की पूजा करने के लिए विदेशी भी झुकते है।

चलिए आपको साईं नाथ के इस मनमोहक रूप वाली मूर्ति के पीछे छुपे उस राज के बारे में बताते हैं जिसे जानने के बाद आपकी भक्ति साई के प्रति और भी मजबूत हो जाएगी। आप ने कभी गोर किया हो तो साईं बाबा के मंदिरों में साईं की एक छवि वाली संगमरमर की मूर्ति नजर आती है।

आप सभी को बता दें कि, साईं बाबा की ये मूर्ति सबसे पहले शिरडी में बनाई गई थी हुआ यूं कि एक दिन मुंबई के बंदरगाह पर इटली से कुछ मार्बल आया पर उसे किसने भेजा और क्यों भेजा था..इस बात का आज तक पता नही चला।

इसके बाद इटली के इस मार्बल को एक मूर्तिकार को सौप दिया और मूर्तिकार जब मूर्ति बनाने बैठा तो उसने साईनाथ से प्रार्थना की कि है प्रभु आप जैसे दिखते है वैसे ही मेरी इस कला में बस जाना फिर क्या था साईनाथ ने खुद मूर्तिकार को दर्शन दिए और उसके बाद ही ये मनमोहक मूर्ति बन गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here