Breaking News

गजब! मेट्रो में करेंगे भगवान जगन्नाथ सैर, चांदी की झाड़ू से होगी सफाई

Posted on: 04 Jul 2019 11:17 by shivani Rathore
गजब! मेट्रो में करेंगे भगवान जगन्नाथ सैर, चांदी की झाड़ू से होगी सफाई

इन दिनों पूरे देशभर में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा को लेकर पूरे देश में चर्चाएँ की जा रही है। इतना ही नही इस बार भगवान जगन्नाथ के लिए कई सारी विशेष तैयारियां भी की गई है, जो श्रृद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। अगर आप भी इस यात्रा का आनंद घर बैठे लेना चाहते है तो यात्रा का लाइव प्रसारण  radhamadhavlko फेसबुक पर किया जायेगा।

आपको बता दे कि इस बार भगवन जगन्नाथ अपने स्पेशल रथ के साथ-साथ मेट्रो में भी यात्रा करने वाले है, जो बेहद ही दिलचस्प नजारा होगा। बताया जा रहा है कि ओडिशा के पुरी की तर्ज पर गुरुवार को शहर में हर जगह जय जगन्नाथ के नारे गूंजेंगे।

साथ ही सभी भक्तगण शहर के विभिन्न हिस्सों से भगवान जगन्नाथ को रथ में यात्रा करवाएंगे इसी के साथ भगवान जगन्नाथ को पालकी और नौका विहार के अलावा इस बार मेट्रो में भी सैर करवाने की तैयारी की गई है।

जानकारी के मुताबिक भगवान जगन्नाथ को रथ यात्रा से पहले झूलेलाल पार्क गोमती तट पर स्नान करवाया जाएगा। इसके बाद विश्वविद्यालय से सचिवालय तक मेटो यात्रा करवाई जाएगी।

डालीगंज में ये रहेगा ख़ास…
बताया जा रहा है कि डालीगंज माधव मंदिर से सुबह दस बजे भगवान जगन्नाथ यात्रा निकाली जाएगी। जिसमे यात्रा का स्वागत पुणे के कलाकार रंगोली बनाकर करेंगे। इसके अलावा इस यात्रा में पहली बार अयोध्या के शीतला वर्मा का दल फरुवाही लोक नृत्य पेश करेगा। साथ ही ओडिशा का मुखौटा नृत्य, मयूर नृत्य, उज्जैन का डमरू और शंखनाद दल, मुंबई का बैंड और पंजाब का ढोल दल आदि भी आकर्षण का केंद्र बनने हेतु शामिल होगा।

चांदी की झाड़ू से होगी सफाई…
सबसे ख़ास यात्रा के दौरान कपूरथला में देखने को मिलेगा क्योंकि यहां के जगन्नाथ मंदिर से भगवान जगन्नाथ 24 फिट ऊंचे रथ पर यात्रा करेंगे। यात्रा दोपहर 12:30 बजे जगन्नाथ मंदिर कपूरथला से निकलेगी। 98 हजार रुपये मूल्य की चांदी की झाड़ू से जगन्नाथ भगवान की यात्रा का मार्ग साफ किया जाएगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com