Breaking News

दिवाली के पहले पटाखे चलाए, पुलिस ने पकड़ा

Posted on: 04 Nov 2018 08:48 by Ravi Alawa
दिवाली के पहले पटाखे चलाए, पुलिस ने पकड़ा

दिल्ली : दिवाली का पांच दिन का त्योहार कल से शुरू हो रहा है, लेकिन दिल्ली में एक व्यक्ति को दिवाली से पहले ही पटाखे छोड़ना भारी पड़ गया.

यहां पर एक व्यक्ति को दिवाली से पहले पटाखे छोड़ने पर दिल्‍ली पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. गाजीपुर थाने में पकड़े गए आरोपी के खिलाफ धारा 188 के तहत कोर्ट की अवहेलना का मामला दर्ज कर लिया गया है.

दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने कोर्ट के आदेश के विपरीत आतिशबाजी की थी. पुलिस ने बताया कि, पटाखे छोड़ने वाले आरोपी के पड़ोसी ने पीसीआर पर इस संबंध में फोन किया था. फिलहाल मामला जमानती होने के कारण पकड़े गए आरोपी को बेल दे दी गई है.

पटाखे छोड़ने वाले आरोपी दमनदीप के पड़ोसी अरविंद के मुताबिक, उनके फ्लैट के ऊपर रहने वाले दमनदीप के बच्चे एक नवंबर की रात पटाखे चला रहे थे. इंकार करने के बाद भी वे नहीं माने. उसके बाद बच्चों के पिता भी आ गए. और वो भी बच्‍चों के साथ आतिशबाजी करने लग गए. जब उसे मना किया तो उसने यह कहा कि पटाखे तो यही चलेंगे. इसके बाद अरविंद ने पुलिस को इस संबंध में फोन करके बुला लिया.

आपको बता दे कि, दिवाली पर पटाखे छोड़ने से होने वाले भयंकर प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पटाखे छोड़ने का समय निश्चित किया है. कोर्ट के आदेश के अनुसार पटाखे दीवाली के दिन सिर्फ रात 08 बजे से 10 बजे के बीच ही छोड़े जा सकेंगे. इसके साथ ही क्रिसमस और नए साल के अवसर पर रात भी सिर्फ 11.55 से रात 12.30 तक ही पटाखे छोड़े जा सकेंगे. इसके अलावा कोर्ट के आदेश में सिर्फ कम प्रदूषण करने वाले पटाखे बेचने की इजाज़त होगी.

Read more-

पटाखों की बिक्री को शर्तों के साथ SC ने दी मंजूरी

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com