Breaking News

दिल्ली पार्किंग विवाद: सामान्य हुए हालात, मंदिर में हुई दुर्गा आरती

Posted on: 03 Jul 2019 12:49 by Mohit Devkar
दिल्ली पार्किंग विवाद: सामान्य हुए हालात, मंदिर में हुई दुर्गा आरती

पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में फ़िलहाल हालात ठीक होते नज़र आ रहे हैं. झड़प में जिन मंदिर को नुकसान पहुंचा था, उस मंदिर में आज दुर्गा आरती शुरू हो गई है. पंडितों ने मंदिर में मंत्रोच्चारण किया. आरती के दौरान कई भक्त भी शामिल हुए. बता दें कि, रविवार को मामूली स्कूटी पार्किंग को लेकर हुआ विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि इसने सांप्रदायिक रूप ले लिया. इस झड़प में चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस बड़ी घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं. पूरे इलाके को किले में तब्दील कर दिया गया है और ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है.

पुलिस ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और सभी मार्किट बुधवार सुबह से खुल जाएंगे. इस पीस मीटिंग में बीजेपी नेता विजय गोयल, आम आदमी पार्टी के विधायक इमरान हुसैन सहित कई स्थानीय नेता शामिल हुए. डीसीपी (मध्य जिला) मंजीत जिला ने कहा, “हमने इलाके पर नजर बनाई हुई है. इस मामले में 3 एफआईआर दर्ज हुई हैं और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है.”

दरअसल, रविवार को पुराणी दिल्ली के लाल कुआं इलाके में दुर्गा मंदिर के पास कुछ लड़के शराब पी रहे थे. तभी वहां दुसरे धर्म का एक युवक अपनी स्कूटी पार्क करने आया. शराब पी रहे लड़कों ने युवक को स्कूटी पार्क करने से रोका. जब वह नहीं माना तो नशे में धुत लड़के मारपीट पर उतर आए. इस झगड़े में एक लड़के के हाथ की हड्डी टूट गई. जैसे ही यह खबर घायल लड़के की गली तक पहुंची, वहां भीड़ जमा हो गई और शराब पी रहे लड़कों को जमकर पीटा.

यह मारपीट इतनी ज्यादा बढ़ गई की लोगों ने आपस में पथराव शुरू कर दिए. जिस वजह से दुर्गा मंदिर को काफी नुकसान पहुंच गया. खबर फैलने के बाद कुछ हिंदू संगठन दुर्गा मंदिर की गली में धरना-प्रदर्शन करने लगे. दूसरे समुदाय के लोग भी लाल कुआं और बल्लीमारान की सड़कों पर जमा होकर नारेबाजी करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और वहां के इलाके में तैनात हो गई.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com