Breaking News

सात दिन के लिए दिल्ली की 80 ट्रेनें रद्द, 57 के बदले रास्ते

Posted on: 14 Jul 2019 12:03 by Pawan Yadav
सात दिन के लिए दिल्ली की 80 ट्रेनें रद्द, 57 के बदले रास्ते

नई दिल्ली। दिल्ली आने वाले यात्री सफर करने से पहले ट्रेनों का शेड्यूल जरूर देख लें, क्योंकि रेलवे में कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि कई का रूट बदल दिया है। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे के मुताबिक 15 से 22 जुलाई के बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली 80 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। केवल इतना ही नहीं 57 ट्रेनों के रास्ते बदले गए हैं।

train

रेलवे के मुताबिक नई दिल्ली स्थित तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन के बीच पांचवीं और छठी रेल लाइन शुरू करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाना है। इस कारण ट्रेनों को कैंसिल करना और रूट बदलने का फैसला लिया है। 18 से 21 जुलाई के बीच में यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी होगी, इन्हीं तारीखों के बीच में सबसे ज्यादा ट्रेनें रद्द की है।

अधिकारियों का कहना है कि तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन से दो नई रेल लाइनें शुरू होने से यात्रियों को सुविधाएं और अधिक मिल सकेगी। साथ ही ट्रेनों के संचालन में भी आसानी होगी। वर्तमान में अभी रेलवे स्टेशन पर चार लाइनें है, जिन पर ट्रेनों का संचालन होता है, जो ट्रेनों की संख्या के हिसाब से बहुत कम है। दो लाइन और डलने से यात्रियों को थोड़ी-थोड़ी देर में रेल सेवाएं मिल सकेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com