Breaking News

राजधानी की सड़कों पर अन्नदाता, गरजा विपक्ष

Posted on: 30 Nov 2018 15:58 by Surbhi Bhawsar
राजधानी की सड़कों पर अन्नदाता, गरजा विपक्ष

राजधानी दिल्ली में हजारों किसान आज केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आन्दोलन कर रहे है। रामलीला मैदान में जमा ये अन्नदाता अपनी मांगों को लेकर संसद के लिए रवाना हो गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी किसानों के आन्दोलन का समर्थन करने संसद मार्ग पहुंचे, जहां उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा आज देश में दो बड़े मुद्दे है किसान और युवा। सरकार ने अमीरों का कर्ज माफ़ किया लेकिन किसानों का नहीं। सरकार को किसानों का कर्ज माफ़ करना ही पड़ेगा।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान तोहफा नहीं अपना हक मांग रहे हैं. हम किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। मोदी जी ने कहा था कि MSP बढ़ेगी, पीएम मोदी ने किसानों से बोनस का भी वादा किया था लेकिन अगर उनके पिछले कार्यकाल पर नजर डालें तो उन्होंने जनता से सिर्फ झूठे वादे किए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मार्च में शामिल किसानों को संबोधित करते हुए मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को अब सिर्फ पांच माह बचे हैं। मैं केंद्र सरकार से बोलना चाहता हूं कि वह जल्द से जल्द स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करे वरना 2019 में ये किसान कयामत ढा देंगे।’

किसानों के मार्च में जुटी भीड़ को देखते हुए प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। रामलीला मैदान से संसद मार्ग तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, जगह-जगह पुलिस तैनात है। मार्ग के दोनों तरफ रस्सियां बांध दी गई है, ताकि यातायात बाधित ना हो। इस मार्ग में करीब 3500 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है ताकि कोई अनहोनी ना हो।

मिली जानकारी के मुताबिक किसानों के इस आंदोलन को कई सामाजिक कार्यकर्ताओं और अन्य वर्गों का भी समर्थन मिल रहा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com