Breaking News

केजरीवाल बोले, मैं पहला ऐसा सीएम हूं, जिस पर इतने हमले हुए | Delhi CM Arvind Kejriwal Allegation on BJP for Attack on Road Show

Posted on: 05 May 2019 14:13 by Pawan Yadav
केजरीवाल बोले, मैं पहला ऐसा सीएम हूं, जिस पर इतने हमले हुए | Delhi CM Arvind Kejriwal Allegation on BJP for Attack on Road Show

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को हुए हमले के पीछे भाजपा की करतूत बताया है। उन्होंने पत्रकारवार्ता में कहा कि पिछले पांच साल में मुझ पर नौवीं वार हमला हुआ, जबकि सीएम रहते हुए ये पांचवां हमला था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि देश के इतिहास में किसी सीएम पर ऐसे हमले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इस हमलावर को इसलिए भेजा गया, ये मैसेज देने की कोशिश की जा रही है देश को कि मोदीजी के खिलाफ जो भी बोलेगा इस देश के अंदर उसको बख्शा नहीं जाएगा। ये तानाशाही की निशानी है कि अपने खिलाफ हर आवाज को बंद कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री पर हमला होता है और केंद्र सरकार कहती है कि उन्हें शिकायत नहीं मिली, इसलिए कार्रवाई आगे नहीं बढ़ा सकता है। इस पर पीएम को इस्तीफा दे देना चाहिए। यह अरविंद केजरीवाल पर हमला नहीं है, यह दिल्ली के जनादेश पर हमला है। इधर, दिल्ली पुलिस का कहना है कि मुख्यमंत्री के ऐतराज के कारण रोड शो के दौरान सुरक्षाकर्मी अपना घेरा नहीं बना पाते। सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि जेड श्रेणी में 22 जवानों का एक सुरक्षा कवच रहता है। इसमें 4 या 5 एनएसजी कमांडो और पुलिस अधिकारी शामिल होते हैं। मुख्यमंत्री के वाहन को आगे व पीछे से एस्कॉर्ट किया जाता है। सबसे आगे पायलट गाड़ी चलती है। सामान्य तौर पर केजरीवाल के साथ 15 पुलिसकर्मी होते हैं, लेकिन भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों में पुलिस बल बढ़ा दिया जाता है।

Read More : चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को फिर थमाया नोटिस | Election Commission again send Notice to ‘Sadhvi Pragya Thakur’

मुख्यमंत्री केजरीवाल को फिर पड़ा थप्पड़

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान नेताओं को थप्पड़ मारने का सिलसिला जारी है। हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल रोड शो कर रहे थे इस दौरान एक शख्स ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। थप्पड़ मारने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया है।

केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले शख्स का नाम सुरेश बताया जा रहा और वह दिल्ली के कैलाश पार्क का रहने वाला है। आरोपी सुरेश को मोती नगर थाने में ले जाया गया है, जहां उससे पूछताछ जारी है।  हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब केजरीवाल को किसी ने थप्पड़ मारा हो। इससे पहले 4 अप्रैल, 2014 को भी रोड शो के दौरान एक शख्स ने केजरीवाल को थप्पड़ मारा था।

नई दिल्ली में कर रहे थे रोड शो

अरविंद केजरीवाल शनिवार को नई दिल्ली लोकसभा सीट के करमपुरा इलाके में रोड शो कर रहे थे। इस दौरान लाल टी शर्ट पहना एक शख्स अचानक गाड़ी पर चढ़ गया और अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया। उनके समर्थक कुछ समझ पाते उससे पहले वह शख्स भागने लगा लेकिन भागने में कामयाब नहीं हो पाया। केजरीवाल के समर्थकों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

हुआ था मिर्ची अटैक

इससे पहले अरविंद केजरीवाल पर सचिवालय में अज्ञात व्यक्ति ने मिर्ची पावडर फेंक दिया था। मिर्ची पावडर फेंकने वाले शख्स की पहचानअनिल शर्मा के रूप में हुई थी, जो राजधानी दिल्ली का रहने ही वाला था। मुख्यमंत्री के आंखों में मिर्ची पावडर गिर गया था और उनका चश्मा भी टूट गया था। इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी ने अपने बयान में कहा था कि दिल्ली में सीएम केजरीवाल सुरक्षित नहीं है। दिल्ली पुलिस की और से सुरक्षा में गंभीर चूक है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com