दीपिका पादुकोण  बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस मानी जाती हैं. वह देश ही नहीं विदेशों में भी काफी पॉपुलर हैं. ‘ओम शांति ओम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका ने कई सुपर-डुपर हिट फिल्में दी हैं और अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर ऑडियंस के दिलों में जगह बनाई हैं. वहीं खूबसूरती के मामले में भी दीपिका पादुकोण काफी आगे हैं. दुनिया की टॉप 10 खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण को भी शामिल किया गया है.
Deepika Padukone is the only Indian listed in the 10 most beautiful women  in the world! - Times of India

साइंस के मुताबिक जोड़ी कॉमर को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला डिक्लेयर किया गया है. वहीं बेयॉन्से और किम कार्दशियन ने भी टॉप 10 में जगह बनाई है. इनके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण वर्ल्ड की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल अकेली इंडियन एक्ट्रेस हैं. दीपिका इस लिस्ट में 9वें पायदान पर हैं. बता दें कि ये लिस्ट एक साइंटिस्ट ने तैयार की है. उन्होंने वर्ल्ड की मोस्ट ब्यूटीफुट वुमेन की लिस्ट तैयार करने के लिए ‘गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी’ नाम से एक प्राचीन ग्रीक टेक्नीक का इस्तेमाल करते हुए लेटेस्ट कम्यूटराज्ड मैपिंग स्ट्रैटजी को यूज किया है.

दीपिका पादुकोण की ब्यूटी का  रेश्यो क्या है

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी’, जिसे Phi भी कहा जाता है, एक मैथमैटिकल मैथड है, जिसमें फिजिकल परफेकशन के फॉर्मूले को अप्लाई किया जाता है. प्राचीन ग्रीक के मुताबिक, सुंदरता को किसी के फेस और बॉडी पर स्पेसिफिक रेश्यो के तहत मापा जा सकता है, और न्यूमरिकल फॉर्म में रेश्यो 1.618 के जितना करीब होता है, जो Phi के बराबर होता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इस स्केल पर 91.22 प्रतिशत के साथ टॉप 10 खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में 9वां प्लेस मिला है.


वर्क फ्रंट की बात करें तो दीपिका पादुकोण की पाइपलाइन में कई बड़ी रिलीज़ हैं. ‘पठान’ में वो शाहरुख खान  के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. इसके अलावा, वो अपने अगले प्रोजेक्ट की शूटिंग भी कर रही हैं जिसमें प्रभास और अमिताभ बच्चन भी हैं. दीपिका ‘द इंटर्न’ के हिंदी रीमेक में भी नजर आएंगी.